अब एनआरआई यूपी में कर सकेंगे सीधे निवेश, डेढ़ दर्जन देशों से जुड़ा UP NRI पोर्टल

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Jun 2021, 7:58 AM IST
  • प्रवासी भारतीय उत्तर प्रदेश में निवेश कर सके इसके लिए सरकार ने अमेरिका, कांडा समेत देश दर्जन देशों में भारतीय दूतावास से यूपी एनआरआई पोर्टल को जोड़ा है. इस पोर्टल के जरिए पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.
अब एनआरआई यूपी में कर सकेंगे सीधे निवेश, डेढ़ दर्जन देशो से जुड़ा UP NRI पोर्टल

लखनऊ. दूसरे देशों में रहने वाले प्रवासी भारतीय अब आसानी से उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए जुड़ सकेंगे. इसे आसान बनाने के लिए यूपी सरकार ने करीब डेढ़ दर्जन देशों में भारतीय दूतावास से यूपी एनआरआई पोर्टल को जोड़ा है. जिससे यूपी मूल के एनआरआई आसानी से निवेश के लिए जुड़ सके. इतना ही नहीं इस पोर्टल के जरिए वह यूपी के सांस्कृतिक को भी समझ सकेंगे. साथ ही उत्तर प्रदेश में निवेश के मौके भी जान सकेंगे. 

उत्तर प्रदेश सरकार ने एनआरआई पोर्टल को अमेरिका, थाईलैंड, कोलंबिया, तुर्कमेनिस्तान, घाना, त्रिनिनाद, इटली, अजरबैजान, अंगोला, मालदीव, बहरीन और कनाडा देश के भारतीय दूतावास से जोड़ा है. जिससे वहां पर यूपी मूल के प्रवासी भारतीय यूपी के सांस्कृतिक विरासत को समझ सके. साथ ही यहां पर नोवेश के अवसर को भी जान सके. इतना ही नहीं इस पोर्टल के माध्यम से एनआरआई का यूपी में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

यूपी में 15 अगस्त तक होंगी विश्विद्यालय स्तर की परीक्षाएं, प्रैक्टिकल रद्द

यूपी एनआरआई पोर्टल को इन देशों के भारतीय दूतावास से जोड़ने पर उनकी वेबसाइट पर यूपी में चल रही योजनाओं को दिखाया जाएगा. जिससे प्रवासी भारतीय उसे देख यहां पर निवेश के लिए आ सके.  इसके साथ ही उन्हें इस पोर्टल पर यूपी में निवेश के विभिन्न सेक्टर और राज्य में हो रही प्रगति के बारे में भी जानकारी ले सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें