Sarkari Naukri 2022: 10वीं 12वीं और ग्रेजुएट के लिए इन विभागों में निकली सरकारी नौकरियां

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 7:55 AM IST
  • पुलिस और बैंक में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरियां की बहाली प्रकिया चल रही है. न्यूनतम योग्यता हाईस्कूल( High School ) पास उम्मीदवार पुलिस और बैंक के इन पदों पर आवेदन करते है. वहीं सीटेट 2021 का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है.
पुलिस और बैंक में निकली सरकारी नौकरियां.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ. सरकारी नौकरियों की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबरें हैं. 10वीं (हाईस्कूल), 12वीं(इंटरमीडिएट) और ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों के लिए इन पुलिस, बैंक, रेलवे जैसे विभागों में सरकारी पदों पर बहाली हो रही है. इसके अलावा सीटेट रिजल्ट(CTET Result) और यूपीटेट परीक्षा(UP TET Result) का रिजल्ट भी जल्द आने की संभावनाएं है, जिसके बाद केंद्रीय विद्यालय(KVS) और यूपी के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती हो सकती है. साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर का रिजल्ट(UP Police SI Result) जारी किया जा सकता है, तो वहीं कई राज्य बोर्ड परीक्षाओं से जुड़े नोटिफिकेशन, परीक्षा तिथि, डेट शीट जारी कर दी गई है.

नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी (NEPA) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके जरिए 15 पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू की जा रही है. जिसमें मल्टी टास्किंग स्टाफ के 8 पद, पंप ऑपरेटर के 1 पद, प्लंबर के 1 पद, इलेक्ट्रीशियन के 1 पद, लाइफ गार्ड के 2 पद शामिल है. इसके लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए.

ITR दाखिल करने के लिए जरूरी है वेरिफिकेशन, जानिए 6 आसान तरीके

एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी के 25 पदों पर भर्ती प्रकिया का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. योग्य उम्मीदवार 14 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए CA या फाइनेंस के स्पेशलाइजेशन के साथ MBA/PGDBA तथा ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन दोनों में कम से कम 60 फीसदी मार्क्स अनिवार्यता को निर्धारित किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट www.eximbankindia.in पर जा सकते हैं.

इंडियन बैंक(Indian Bank) ने 10वीं पास के लिए 202 पदों पर आवेदन मांगे हैं. सिक्योरिटी गार्ड के इन रिक्त पदो पर आवेदन के लिए 9 मार्च 2022 तक का समय दिया गया है. इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए. इसके अलावा सीएसआईआर- नेशनल केमिकल लैबोरेट्री (CSIR-NCL), पुणे ने साइंटिस्ट, सीनियर साइंटिस्ट और प्रिंसिपल साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक अभ्यर्थी 10 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें