अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य आयोजन, CM योगी ने भेजा भोग का प्रसाद और दीपक

Swati Gautam, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 2:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के हर मठ मंदिर के लिए भोग का प्रसाद और दीपक भेजें हैं. सीएम योगी ने कहा कि हर मठ मंदिर में दीपक जलाएं जायेंगे और भगवान को भोग लगाया जाएगा. रामनगरी अयोध्या में आज 12 लाख मिट्टी के दीप जलाकर नया रिकॉर्ड बनाया जाएगा.
अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य आयोजन, CM योगी ने भेजा भोग का प्रसाद और दीपक

लखनऊ. देशभर में दिवाली को लेकर तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रामनगरी अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया है. जिसमें अयोध्या में 12 लाख मिट्टी के दीप जलाकर नया रिकॉर्ड बनाया जाएगा. लाखों दीपकों की रोशनी से पूरी अयोध्या जगमगा जायेगी. सीएम योगी ने अयोध्या के हर मठ मंदिर के लिए भोग का प्रसाद और दीपक भी भेजें हैं. सीएम योगी ने कहा है कि हर मठ मंदिर में दीपक जलाए जाएंगे वहीं सीएम योगी द्वारा भेजे गए प्रसाद से ही भगवान को भोग लगाया जाएगा.

बता दें कि अयोध्या में छोटी दिवाली के अवसर पर सरयू किनारे स्थित राम की पैड़ी पर 9 लाख दीये और 3 लाख दीये अयोध्या के मठ-मंदिरों में जलाए जाएंगे. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी शामिल होंगे. अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव को लेकर पूरे शहर को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है. राम नगरी के अलग-अलग धार्मिक जगहों एवं मंदिरों पर राम लीला एवं राम कथा से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. इतना ही नहीं बुधवार दोपहर बाद पुष्पक विमान वाले हेलिकॉप्टर से प्रतीकात्मक रूप वाले श्रीराम एवं सीता का आगमन होगा जिसके बाद सरयू तट पर इनकी आरती उतारी जाएगी.

दिवाली के मौके पर अयोध्या में आज 12 लाख दीये जलायेगी योगी सरकार, बनेगा विश्व रिकॉर्ड

सीएम योगी ने कहा कि हर मठ मंदिर में दीपक जलाएं जायेंगे और भगवान को भोग लगाया जाएगा

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दीपोत्सव की शुभकामनाएं दी है. योगी ने कहा, आस्था व आनंद की अलौकिक अभिव्यक्ति अयोध्या दीपोत्सव की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आइए, लोक-मंगल एवं लोक-रंजन के भाव को साकार करते हुए सहयोग के दीये में सहकार की बाती को प्रज्वलित कर सम्पूर्ण धरा को प्रेम-प्रकाश से प्रकाशवान करें. इतना ही नहीं सीएम योगी ने सभी लोगों से जरूरतमंद परिवार के साथ दीपावली मनाने की भी अपील की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें