बारात से पहले लड़के वालों ने वाट्सएप किया ये मैसेज, दुल्हन ने किया शादी से इनकार

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 2:11 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक युवती ने दहेजलोभियों को आईना दिखाने का काम किया है. यहां बारात आने से पहले दूल्हे के पिता ने दहेज की लंबी-चौड़ी लिस्ट बनाकर कन्या के पिता के मोबाइल वाट्सएप पर भेज दी. इसे देखकर कन्या के पिता के होश उड़ गए. ​दहेज की लिस्ट देखकर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया.
बारात से पहले लड़के वालों ने वाट्सएप किया ये मैसेज, दुल्हन ने किया शादी से इनकार

लखनऊ. हमारे देश में दहेज प्रथा को गैरकानूनी घोषित किए हुए 60 बरस हो चुके हैं, लेकिन अफसोस कि बात है कि यह कुप्रथा आज भी जारी है. शिक्षित समाज में यह बुराई कम होने की बजाय और अधिक बढ़ रही है. आए दिन अखबारों में दहेज की वजह से शादी टूट जाना है या दहेज की वजह से बहू को जला देने या मार देने जैसी खबरें सुनते व पढ़ते हैं. लेकिन इन सबके बीच एक अच्छी खबर भी है. जहां एक युवती ने दहेजलोभियों को आईना दिखाने का काम किया है. यहां बारात आने से पहले वर पक्ष द्वारा भेजी गई दहेज की लिस्ट देखकर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया.

यह मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का है. यहां थाना टूंडला क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी आगरा के संतोष नगर निवासी एक युवक के रोहित शर्मा के साथ तय हुई थी. शादी से पहले गोद भराई की रस्म पूरी हो गई थी. गोद भराई में लड़की पक्ष ने वर पक्ष के लिए सारी व्यवस्था की . 15 दिसंबर को शादी होना तय हुआ था. लड़की पक्ष ने फिरोजाबाद रोड स्थित मैरिज होम बुक किया गया था. आरोप है कि बारात आने से पहले दूल्हे के पिता ने दहेज की लंबी-चौड़ी लिस्ट बनाकर कन्या के पिता के मोबाइल वाट्सएप पर भेज दी. इसे देखकर कन्या के पिता के होश उड़ गए. इस पर दुल्हन के पिता ने दूल्हे के पिता से बात की तो उन्होंने पूरा सामान न मिलने पर बरात न लाने की धमकी दी.

लखनऊ में फ्लीट नहीं मिली तो एयरपोर्ट से टैक्सी में होटल गए असम CM हिमांता बिस्वा Sarma

 

दुल्हन ने किया शादी से इनकार

बिचौलिए के माध्यम से हुई बातचीत के बाद भी बुधवार शाम तक बात नहीं बनी तो कन्या पक्ष में हड़कंप मच गया. दहेज के लिए बरात न आने की जानकारी पर मेहंदी लगाए बैठी दुल्हन ने भी शादी करने से इनकार कर दिया. इस पर दुल्हन के पिता ने थाने पहुंचकर तहरीर दी. पुलिस दूल्हे के पिता को थाने ले आई. थाने में पंचायत होती रही, देर रात समझौता हो गया. दोनों पक्ष द्वारा सामान वापस कराया जाएगा. थाना प्रभारी टूंडला, राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों पक्ष में समझौता हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें