लखनऊ: 27 फरवरी को यूपी के पहले गुड़ महोत्सव का शुभारंभ करेंगे CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 11:32 PM IST
  • प्रदेश सरकार राज्य का पहला गुड़ महोत्सव आयोजित करने जा रही है. प्रदेश के गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर.भूसरेड्डी ने बताया कि आगामी 27 और 28 फरवरी को लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार स्थित अवध शिल्प ग्राम में यह गुड़ महोत्सव आयोजित किया जाएगा.
27 फरवरी को CM योगी यूपी के पहले गुड़ महोत्सव का शुभारंभ करेंगे.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में गुड़ के उत्पादन को और बढ़ावा मिलेगा. प्रदेश सरकार राज्य का पहला गुड़ महोत्सव आयोजित करने जा रही है. प्रदेश के गन्ना विकास व चीनी उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर.भूसरेड्डी ने बताया कि आगामी 27 और 28 फरवरी को लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार स्थित अवध शिल्प ग्राम में यह गुड़ महोत्सव आयोजित किया जाएगा.

इस महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. कार्यक्रम में राज्य के गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि इस गुड़ महोत्सव में गन्ना किसानों के अलावा गुड़ उत्पादक भी शामिल होंगे. पिछले साल गन्ना मंत्री श्री राणा की पहल पर यूपी के पहले गुड़ महोत्सव के आयोजन की तैयारी की गयी थी लेकिन कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते इसे टाल दिया गया था.

यूपी में इस दिन से खुल जाएंगे कक्षा 1 से 5 और 6 से 8वीं तक के स्कूल

आंकड़ों के मुताबिक मौजूदा बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अब तक गन्ना किसानों को एक लाख 21 हजार 257 करोड़ रूपये का गन्ना मूल्य भुगतान किया जा चुका है. जिसमें प्रदेश की पिछली सरकारों के कार्यकाल का बकाया गन्ना मूल्य भी शामिल है. बताते चलें कि पिछले पेराई सत्र का अब तक करीब 97 प्रतिशत गन्ना मूल्य किसानों को दिया जा चुका है.

यूपी एमएलसी चुनाव 2021: नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्यों ने ली शपथ

योगी सरकार रोजगार के लिए दिलाएगी ट्रेनिंग, युवाओं को विदेश में मिलेंगी नौकरियां

घर बैठे खोल सकेेंगे अपने बच्चों का बैंक अकाउंट, SBI ने शुरू की सुविधा, जानें

नौकरी का झांसा देकर करोड़ों लूटे, पैसा मांगने पर पीटा, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

पंचायत चुनाव: परिसीमन से प्रभावित पंचायतों में आज से वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें