हरीश रावत-नवजोत सिद्धू लखीमपुर रवाना, प्रियंका बहराइच और राहुल लौट सकते हैं दिल्ली

Nawab Ali, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 11:29 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विपक्षी पार्टियों के नेताओं का जुटना शुरू हो गया है.उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं.
पूर्व सीएम हरीश रावत और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर रवाना. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विपक्षी पार्टियों के नेताओं का जुटना शुरू हो गया है. प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. दोनों नेता लखीमपुर खीरी में मृतक किसानों के परिवारजनों से मुलाकात करेंगे. सपा प्रमुख अखिलेश यदव भी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. पूर्व उत्तराखंड सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर निशाना भी साधा है. 

लखीमपुर खीरी कांड में अब विपक्षी पार्टियों का पीड़ित परिवारों से मिलने का दौर शरू गया है. विपक्ष की कई पार्टियों के नेता लखीमपुर का रुख कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश की  योगी आदित्यनाथ सरकार ने  धारा 144  लगाई हुई है. खबर है कि प्रियंका गांधी आज बहराइच जा रही हैं. वहीं राहुल गांधी आज दिल्ली वापस लौट सकते हैं. लखीमपुर खीरी कांड का सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. पूर्व सीएम उत्तराखंड हरीश रावत ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि लखीमपुर खीरी घटना के विरोध इ लोगों को कुचला जा रहा है. दोषियों को दंड मिले इसके लिए लखीमपुर चलो का आह्वान किया गया है. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखीमपुर के लिए रवाना, पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

आपको बता दे की लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक तेज रफ्तार गाड़ी ने कुचल दिया था जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. किसानों को कुचलने के बाद हिंसा भड़क गई जिसके बाद 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. किसानों को कुचलने वाली गाड़ी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष कुमार मिश्र की बताई जा रही है. आशीष कुमार मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या सहित मुकदमा दर्ज कर चुकी है हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें