हाथरस पर घिरी योगी सरकार के पुलिस ADG बोले- 25 राज्यों में UP से ज्यादा रेप

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 11:22 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप कांड में यूपी पुलिस पर उठे सवालों के बाद एडीजी ने प्रदेश का क्राइम डेटा शेयर करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 25 राज्यों के मुकाबले कम रेप होते हैं. 
हाथरस पर घिरी योगी सरकार के पुलिस ADG बोले- 25 राज्यों में UP से ज्यादा रेप

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप कांड के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को बयान दिया कि 2019 में प्रदेश में बालात्कार की घटनाएं देश के अन्य 25 राज्यों की तुलना में कम रहीं. उत्तर प्रदेश ने अपने लेटेस्ट क्राइम डाटा को शेयर करते हुए बताया कि राज्य के 75 जिलों में महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध की दर देश के अन्य 14 राज्यों से बेहतर रही है.

यूपी पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ प्रदेश सख्त कार्रवाई करने में सबसे आगे रहा है. प्रदेश में 15 हजार से ज्यादा मामलों की प्रभावी जांच की गई है. 

यूपी पुलिस एडीजी ने क्राइम डेटा पर बात करते हुए कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध राज्य के अन्य हिस्सों से कम हैं. 2019 में 59 हजार 853 मामले प्रदेश में दर्ज किए गए जिसके साथ राज्य देशभर में 15 वें स्थान पर था. बालात्कार के मामलों में यूपी 26 वें स्थान पर रहा था. 

हाथरस कांड पर योगी सरकार का एक्शन, एसपी, DSP, इंस्पेक्टर सस्पेंड, DM बचे

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों के मामले में राज्य 23 वें स्थान पर रहा. 2019 में पोक्सो एक्ट में 7 हजार 594 मामले दर्ज किए गए थे. एडीजी ने क्राइम डेटा शेयर करते हुए कहा कि राज्य में लगभग 124 मामलों के साथ डकैती की घटनाओं में प्रदेश 28 वें स्थान पर है और 2019 में 2 हजार 241 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं लूट के मामलों में यूपी 23 वें स्थान पर है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें