हाथरस गैंगरेप मामले में जानें कब क्या हुआ, पुलिस ने आधी रात क्यों किया संस्कार

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 1:11 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गई. जिसके बाद हाथरस ले जाकर युवती के शव का पुलिस ने अंतिम संस्कार कर दिया. पूरा मामला यहां जान सकते हैं. 
हाथरस गैंगरेप मामले में जानें कब क्या हुआ, पुलिस ने आधी रात क्यों किया संस्कार

हाथरस. हाथरस गैंगरेप की शिकार पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. 14 सितंबर को हाथरस के चंदपा थाना इलाके में 19 साल की लड़की के साथ सामूहिक बालात्कार किया गया. जिसके बाद पीड़िता दो हफ्तों तक अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती रही थी.

पीड़िता के बयान के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया लेकिन शुरूआत में पुलिस की कार्रवाई पर कई सवाल उठे. पहले तीन ही लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन शनिवार को चौथे आरोपी को भी अरेस्ट किया गया.

19 सितंबर को पीड़िता का बयान लेने के लिए कार्यवाहक सादाबाद सीओ महिला आरक्षियों के साथ अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज गए तो युवती की हालत काफी गंभीर थी. पीड़िता इशारों में आपबीती बता रही थी. जिसके बाद पुलिस ने हमले के साथ 20 सितंबर को छेड़खानी की धारा भी बढ़ा दी.

21 सितंबर को मौजूदा सीओ सादाबाद मामले में बयान लेने पहुंचे तो परिवार ने उन्हें मिलने नहीं दिया क्योंकि बेटी की हालात ठीक नहीं है.

22 सितंबर को सीओ फिर से महिला आरक्षी संग पहुंची और पीड़िता का बयान लिया गया. तब पीड़िता ने अपने साथ हुई दरिंदगी को बयां किया इसके बाद केस में गैंगरेप की धाराओं को बढ़ाया गया और चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.  

हाथरस गैंगरेप मामले पर डीएम ने दिया जवाब- पिता और भाई की सहमति से शव जलाया

29 सितंबर को युवती की मौत हो गई. जिसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से हाथरस एंबुलेंस में लाया गया. पुलिस ने जबरन बिना परिवार की सहमति के पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया. परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें घर में बंद कर दिया और उनकी बेटी का शव बिना किसी रीति-रिवाज के जला दिया. 

वहीं पुलिस ने दावा किया है कि पीड़िता का शव डिक्मपोज हो रहा था जिस कारण जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करना जरूरी था. 

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के भाई की मांग के बाद CM योगी ने बनाई SIT, पीएम से हुई बात

यूपी पुलिस ने इस मामले दावा किया है कि 14 सितंबर को पीड़िता के भाई ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक आदमी ने उसकी बहन के साथ दुर्व्यवहार किया है और उसकी बहन को मारने की कोशिश की है. जिसके बाद पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पीड़िता ने भी अपने बयान में कहा था कि उसके साथ दुर्व्यवहार हुआ है और उसने किसी तरह के आरोप नहीं लगाए थे. इसी के साथ हाथरस के डीएम ने भी कहा था कि युवती की जीभ काटने वाली बात सच नहीं है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें