हाथरस गैंगरेप पीड़िता के भाई की मांग के बाद CM योगी ने बनाई SIT, पीएम से हुई बात

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 11:10 AM IST
  • हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने जांच के सख्त निर्देश दिए हैं और एसआईटी का गठन किया. पीड़िता के भाई ने राज्य सरकार से अनुरोध किया था कि इस मामले में न्यायिक जांच होनी चाहिए.
हाथरस गैंगरेप मामले में जांच के लिए CM योगी ने तीन सदस्यों की SIT गठित की

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप मामले में जांच के लिए सीएम योगी ने एसआईटी गठित कर दी है. तीन सदस्यों की यह टीम गृह सचिव की अध्यक्षता में काम करेगी. जिसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य होंगे. इस मामले में सख्त कार्रवाई करके दोषियों को सजा देने के आदेश दिए गए हैं.

सीएम ऑफिस की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई कि हाथरस की घटना के दोषी लोगों के खिलाफ मुकदमा फास्ट ट्रेक में चलाने के आदेश दिए हैं. एसआईटी की टीम 7 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. इसी के साथ घटना की तह तक जाने के भी आदेश दिए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने हाथरस गैंगरेप मामले प्रधानमंत्री मोदी से भी बात की है और कहा है इस केस में दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

गैंगरेप की पीड़िता के भाई ने राज्य सरकार से अनुरोध किया था कि इस मामले में जांच की जाए और आरोपियों को सजा मिले. इसी के साथ पीड़िता के भाई ने कहा था कि हमें सुरक्षा चाहिए. प्रशासन हमपर बहुत दबाव बना रहा है. इसी के साथ हम लोकल पुलिस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं. 

जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार की देर रात पुलिस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के शव को बिना परिवार की मर्जी के जला दिया था. परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें घर के अंदर बंद कर दिया और बिनी किसी रीति-रिवाज के अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें