स्वास्थ्य कर्मियों ने किया सिविल अस्पताल में काम बंद, तड़पे मरीज

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 12:01 PM IST
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सिवल अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों ने कामकाज बंद कर दिया है. स्वास्थ्य कर्मियों के काम के बहिष्कार से अस्पताल में भीढ़ होने लग रही है और मरीज तड़प रहे हैं.
लखनऊ में स्वास्थ्य कर्मियों ने किया अस्पतालों में कार्यबहिष्कार

लखनऊ. राजधानी में स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने काम-काज को लेकर बहिष्कार कर दिया है. स्वास्थ्यकर्मी के इस बहिष्कार के वजह से अस्पताल का काम काज भी ठप हो गया और अस्पताल में सुबह से भीढ़ होने लग रही है. सिविल अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मी तबादला नीति के विरोध में ये बहिष्कार कर रहे हैं. लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों के इस बहिष्कार की वजह से मरीज अस्पताल में तड़प रहे हैं.

चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ की अगुवाई में स्वास्थ्य कर्मियो ने सरकारी अस्पतालों में तबादला नीति के विरोध में यह बहिष्कार किया है. इस वजह से शुक्रवार को स्वास्थ्य कर्मियों के इस विरोध की वजह से अस्पतालों में कामकाज ठप रखा. सुबह आठ बजे से मरीज ओपीडी में कतार में लगाए खड़े रहे लेकिन वहां उनकी सुनने वाला कोई नहीं था.

इतना ही नहीं गुरुवार को जिन लोगों को खून व रेडियोलॉजी की जांच के लिए बुलाया गया था वो मरीज जांच के लिए बेहाल रहे. हालांकि अस्प्ताल में इमरजेंसी सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं. स्वास्थ्य कर्मियों के इस कार्य बहिष्कार की वजह से मरीजों को दूसरे अस्प्तालों का रुख करना पड़ा जहां पर उन्हें परेशानिया झेलनी पड़ी. सुबह आठ बजे सिविल अस्पताल में संविदा कर्मचारियों ने ओपीडी पर्चा बनाने का काम शुरू किया तो नियमित कर्मचारी काउंटर में दाखिल हुए और उन्होंने संविदा कर्मचारियों को काम करने से रोक दिया.

लखनऊ सर्राफा बाजार में 09 जुलाई को सोना स्थिर चांदी गिरी, सब्जी रेट

यूपी लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रवक्ता सुनील कुमार के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में आठ से 10 बजे कार्यबहिष्कार रहा था. जिसमें हड्डी, मेडिसिन, ईएनटी, नेत्र समेत दूसरे विभागों के बाहर मरीजों की अधिक भीड़ देखने को मिली. स्वास्थ्य कर्मियों ने साफ कह दिया है कि अगर तबादले पर रोक नहीं लगी तो बहिष्कार जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें