पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड़

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 11:01 AM IST
  • मौसम विभाग के मुताबिक, 14 से 15 दिसंबर के दौरान यूपी के अलग-अलग इलाकों में घना कहोरा छा सकता है. उत्तर भारत के मैदानी शहरों के लोगों को अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड़ का सामना करना पड़ सकता है.
आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी

लखनऊ: देश में बीती रात अचानक मौसम में बड़ा बदलाव आया है. पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से ठंड बढ गई है. अगले 24 घंटों तक पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी. जिसके चलते उत्तर भारत के मैदानी शहरों के लोगों को अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड़ का सामना करना पड़ सकता है. 

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, और मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 14 से 15 दिसंबर के दौरान यूपी के अलग-अलग इलाकों में घना कहोरा छा सकता है.

भारत के मौसम विभाग का कहना है कि ठंड से लेकर गंभीर मौसम की स्थिति पंजाब पर भी बनी हुई है, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर-पश्चिम राजस्थान में ठंड के दिनों की संभावना है. आईएमडी के मुकाबिक अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.

पेट्रोल डीजल आज 15 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

बता दें कि, आईएमडी ने पिछले महीने दिसंबर-फरवरी के लिए जारी किए गए अपने सर्दियों के पूर्वानुमान में पहले ही उत्तर भारत में इस सर्दी के मौसम में सामान्य तापमान के नीचे की भविष्यवाणी की थी.

अमेरिका की फॉर्च्यून 500 कंपनी CBRE बनाएगी यूपी फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट रिपोर्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें