सुमित हत्याकांड में हाईकोर्ट का एक्शन, पुलिस कमिश्नर को 48 घंटों के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 1:33 PM IST
  • लखनऊ में हुए सुमित हत्याकांड को लेकर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर को 48 घंटों के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. सुमित मिश्रा के हत्यकांड में पुलिस पर पिटाई का आरोप लगा था.
सुमित हत्याकांड में हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को 48 घंटों के भीतर कोर्ट में पेश होने का दिया आदेश फोटो क्रेडिट (फाइल फोटो)

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में 16 जुलाई 2021 को सुमित मिश्रा नाम के एक युवक की मौत हुई थी. इस हत्याकांड में सुमित मिश्रा की पिटाई का आरोप पुलिस पर लगा था. लखनऊ में हुए सुमित मिश्रा के हत्याकांड में कई खुलासे हुए हैं, इस खुलासे के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए वायरल वीडियो और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को 48 घंटों के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. यह आदेश लखनऊ हाईकोर्ट की बेंच जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस सरोज यादव ने दिया है.

बता दें राजधानी लखनऊ में सुमित मिश्रा की हत्या का आरोप पुलिस पर लगा था. क्योंकि इस हत्याकांड से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था जिसमें पुलिस वाले युवक को काफी बर्बरता के साथ पीट रहे थे और युवक जमीन पर पड़ा था. इस मामले में जांच करते हुए लखनऊ हाईकोर्ट की बेंच जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस सरोज यादव ने पुलिस कमिश्नर को 48 घंटों के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

बीजेपी के ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जवाब में विपक्ष निकालेगी ‘भाजपा हटाओ यात्रा’

पुलिस वालों पर आरोप लगा था कि पुलिस की पिटाई के बाद सुमित मिश्रा की मौत हो गई थी. इस केस में हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लेते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को और जिला लखनऊ उत्तर के पुलिस आयुक्त को 48 घंटों के भीतर तलब किया है. बता दें कि पुलिस ने सुमित मिश्रा के साथी पंकज की भी पिटाई की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें