मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक,CM योगी ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 05:26 PM IST
रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई जिसमें सीएम योगी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए. इस मौके पर सीएम ने अधिकारियों को गेहूं खरीद, वरासत अभियान और मिशन शक्ति अभियान के दूसरे चरण को लेकर कई निर्देश दिए.
मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

लखनऊ. रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की. बैठक में उन्होंने वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि गेहूं खरीद का कार्य सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला स्तर पर डीएम द्वारा गेहूं खरीद की तैयारियों की नियमित समीक्षा की जाए.

इसके अलावा सीएम ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिए.उन्होंने अभियान के जरिये निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित करने के साथ अभियान की प्रगति की जिले स्तर पर नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश भी दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश में 'मिशन शक्ति अभियान' के द्वितीय चरण का शुभारम्भ हो किया जा रहा है. इस संबंध में उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागों को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से अभियान की विभिन्न गतिविधियों को संचालित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए.

UP पंचायत चुनाव: अपराधी छवि के दबंग पत्नी के सहारे चुनाव लड़ने की कर रहे तैयारी

आपको बता दें कि इस उच्चस्तरीय बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आर के तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक श्री हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें