लखनऊ में दो घंटे को हाईस्कूल टॉपर बनी SHO मैडम, बताया कैसे करें जनता से व्यवहार

Smart News Team, Last updated: 24/10/2020 08:09 PM IST
  • लखनऊ में शनिवार को हाईस्कूल टाॅपर छात्रा को दो घंटे के लिए मलिहाबाद कोतवाली का प्रभारी बना दिया गया. जिसके बाद छात्रा ने एक मामले में कार्यवाही के निर्देश दिए.
मेरठ के मलिहाबाद थाने में हाईस्कूल टाॅपर छात्रा ने दो घंटे के लिए थाना प्रभारी बनाया.

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक घटना सामने आई है जिसमें हाई स्कूल टाॅपर को दो घंटे के लिए थाना प्रभारी बना दिया गया. छात्रा ने थाने के प्रभार संभालते हुए कुछ जरूरी मामलों में कार्यवाही के निर्देश दिए. छात्रा ने सभी को पुलिस की कार्यशैली और जनता से कैसे व्यहार रखें ये भी बताया.

मिली जानकारी के अनुसार, डीआईजी चन्द्र प्रकाश की पत्नी पुष्पा ने हाईस्कूल टाॅप किया है. जिसके बाद शनिवार को उन्होंने दो घंटे के लिए कोतवाली मलिहाबाद में थाना प्रभारी का चार्ज संभाला. मलिहाबाद थाने का चार्ज संभालते ही थाना प्रभारी पुष्पा ने एक मामले में कार्यवाही करने के आदेश दिए.

मेरठ: 12वीं की छात्रा बनी टीपीनगर थाना SHO, सालों पुराना केस मिनटों में सुलझाया

दो घंटे के लिए थाना प्रभारी की जिम्मेदारी संभालने वाली पुष्पा ने मलिहाबाद थाने के पुलिसकर्मियों को पुलिस की कार्यशैली के बारे में सीख दी. इसके अलावा उन्होंने पुलिसकर्मियों को बताया कि लोगों से कैसा व्यवहार करना चाहिए.

मेरठ: कार से मांस ले जा रहे तीन लोग गिरफ्तार, गोमांस की आशंका

आपको बता दें कि शनिवार को ही यूपी के मेरठ शहर में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. मेरठ के टीपीनगर कोतवाली में शनिवार को श्री महावीर स्कूल की कुछ छात्राएं पुलिस की कार्यप्रणाली को जानने के लिए थाने आईं. इस मौके पर कक्षा 12वीं की छात्रा सुंदरी ने कुछ देर के लिए थाना अध्यक्ष जिम्मेदारी संभालने का आग्रह किया. जिसे मान लिया गया.

कोरोना काल: मेरठ में अष्टमी के दिन अलग-अलग तरीकों से किया गया कन्या पूजन

कुछ देर के लिए थानाध्यक्ष बनी छात्रा ने समाधान दिवस पर एक प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई की. उन्होंने वर्षों पुराने मामले के दो पक्षों को थाने बुलाया और कुछ ही मिनटों में इस विवाद को निपटा दिया. जिसके बाद छात्रा की तारीफ भी की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें