हिन्दुस्तान का असर: लखनऊ में घटिया फ्लैट बनाने वाली कंपनियां होंगी ब्लैक लिस्टेड

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 08:27 PM IST
  •  हिन्दुस्तान ने लखनऊ में घटिया फ्लैट बनाने वाली कंपनी के बारे में खबर प्रकाशित की थी. जिसके बाद 14 सितंबर को तत्कालीन कमिश्नर मुकेश कुमार मेश्राम ने एलडीए उपाध्यक्ष को जिम्मेदार कंपनी व इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया
लखनऊ विकास प्राधिकरण भवन

लखनऊ: हिन्दुस्तान की खबर के बाद अब राजधानी में  घटिया व आधे अधूरे फ्लैट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होगी. उन इंजीनियरों से भी रिकवरी की जाएगी जिनकी लापरवाही से घटिया फ्लैट बने. 14 सितंबर को तत्कालीन कमिश्नर मुकेश कुमार मेश्राम ने एलडीए उपाध्यक्ष को पत्र लिखकर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने का भी निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक राजधानी में घटिया निर्माण करने वाली कंपनी काफी मात्रा में सक्रिय है जिसके खिलाफ हिन्दुस्तान ने खबर प्रकाशित की थी. हिंदुस्तान ने 12 सितंबर के अंक में एलडीए के फ्लैट पड़े अधूरे कागजों में हो गए पुरे, नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी. जिसमें बिल्डिंग के अधूरे होने की तस्वीर भी प्रकाशित हुई. साथ ही निर्माण भी घटिया हुआ है. जिसके बाद हिंदुस्तान की खबर को कमिश्नर ने संज्ञान लिया. उन्होंने 14 सितंबर को ही एलडीए उपाध्यक्ष को पत्र लिखा. 

प्रियंका गांधी ने CM योगी को घेरा, कहा- भर्ती में देरी युवाओं के साथ अन्याय

मामले में कमिश्नर ने जांच कर अधूरे कामों को शीघ्र पूरा कराने तथा समय पर व गुणवत्ता परक कार्य न किए जाने के लिए ठेकेदार व संबंधित अभियंताओं की जिम्मेदारी तय करने का भी निर्देश दिया है. इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही के साथ रिकवरी भी करने को कहा है. कमिश्नर ने लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार की कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करते हुए जुर्माना वसूलने को भी कहा है. कमिश्नर ने कार्रवाई कर 15 दिन में परिस्थिति की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें