Hindustan Impact: मनरेगा मजदूरों को जल्द मिलेगा पैसा, सीधे पहुंचेगा खातों में

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 7:35 AM IST
  • हिन्दुस्तान में खबर छपने के बाद मनरेगा मजदूरों के रुके हुए भुगतान को लेकर अधिकारियों के काम में तेजी आई है. जल्द ही मनरेगा मजदूरों का भुगतान किया जाएगा और रकम सीधे उनके खातों में भेजी जाएगी.
Hindustan Impact: मनरेगा मजदूरों को जल्द मिलेगा पैसा, सीधे पहुंचेगा खातों में

लखनऊ. हिन्दुस्तान में रविवार को खबर प्रकाशित होने के बाद मनरेगा मजदबरों के भुगतान को लेकर काम में तेजी आई है. कहा जा रहा है कि मनरेगा के सभी मजदूरों को मजदूरी जल्द ही मिल जाएगी. लंबे समय से मनरेगा के मजदूर अपनी मजदूरी के इंतजार में थे. जल्द ही उन्हें ये पैसे मिलेंगे. पैसा सीधे उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगा. अधिकारियों के काम में इसको लेकर तेजी आ गई है और जल्द पैसा भेजा जाएगा.

अधिकारियों का कहना है कि लंबे समय से राज्य स्तर पर किसी कारण पैसा अटका हुआ था. हालांकि अधिकारी राजधानी के सभी मजदूरों का एफटीओ भुगतान करने के लिए बहुत पहले से कोशिश में लगे हैं. वहीं सीडीओ मनीष बंसल ने बताया कि राज्य स्तरीय पूल बैंक के स्तर पर यह कमी है. भुगतान के लिए सभी एफटीओ लगे हैं. जल्द ही सभी मजदूरों का भुगतान हो जाएगा.

UP के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ आलोक कुमार, PGI लखनऊ सुपरिटेंडेंट कोरोना पॉजिटिव

इस बारे में श्रम रोजगार, उपायुक्त का कहना है कि राजधानी के मजदूरों की मजदूरी का एफटीओ (फंड ट्रांसफर आर्डर) काम के दूसरे ही दिन बन जाता है. अधिकारी इसे मजदूरों के खाते में भेजने के लिए भी तेजी से जुट गए हैं. कोशिश है कि 26 अगस्त तक का पैसा जल्द मजदूरों के खाते में ट्रांसफर किया जाए. साथ ही इस बाबत एमआईएस डाटा को भी अपडेट कर दिया गया है.

बालगृह में पांच महीने की मासूम की मौत पर अफसरों की चुप्पी, बाल आयोग लेगा संज्ञान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें