लखनऊ में आज निषाद पार्टी और भाजपा की संयुक्त महारैली, शाह करेंगे संबोधित

Smart News Team, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 11:24 AM IST
  • भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी निषाद पार्टी के साथ शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में विशाल संयुक्त रैली करेगी. इस रैली में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'भाजपा सरकार बनाओ, अधिकार पाओ' में मछुआ आरक्षण की घोषणा करते हैं.
लखनऊ में आज निषाद पार्टी और भाजपा की संयुक्त महारैली, शाह करेंगे संबोधित

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी निषाद पार्टी के साथ शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में विशाल संयुक्त रैली करेगी. निषाद पार्टी के अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य डॉ. संजय निषाद ने बताया कि रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाली इस रैली में गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, समेत भाजपा और निषाद पार्टी के तमाम नेता व लाखों कार्यकर्ता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि रैली के दौरान मंच से मछुआरा समाज को लेकर कुछ बड़ी घोषणा का ऐलान हो सकता हैं.

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता हिमांशु द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित ‘सरकार बनाओ अधिकार पाओ' रैली को शाह दोपहर दो बजे संबोधित करेंगे. 

लखनऊ में जल्द तैयार होगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमेरिका समेत इन देशों की शुरू होगी सेवा

द्विवेदी ने बताया कि रैली को गृह मंत्री शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी, निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा भी संबोधित करेंगे. इसके बाद सहकारिता मंत्री शाह, यहां स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में तीन बजे उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक की 23 नई शाखाओं का उद्घाटन एवं राज्य भंडार निगम के 29 गोदामो का लोकार्पण करेंगे. शाम को पौनेे पांच बजे शाह सहकार भारती के 7वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन भी करेंगे. यह अधिवेशन लखनऊ स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कैंपस में आयोजित किया गया है.

 

वहीं, निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और निषाद पार्टी के बीच सीटों का मामला सुलझ गया है. उन्होंने सीटों की संख्या का तो खुलासा नहीं किया था. हां, इतना दावा जरूर किया कि उन्हें दो अंकों में सीटें गठबंधन के तहत मिल रही हैं. हाल में सपा की लाल टोपी को लेकर भाजपा नेताओं की टिप्पणी के सवाल पर डॉ. संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी की टोपी लाल नहीं मैरून है. उन्होंने कहा कि यह मैरून रंग बलिदानियों की याद दिलाता है.

संजय निषाद ने आरक्षण व्यवस्था को लेकर कहा कि निर्बल लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए फिर किसी भी जाति के हों. आरक्षण की व्यवस्था के तहत बैकलॉग भरा जाए, जरूरतमंद को प्राथमिकता मिलनी चाहिए. जैसे उनका बेटा सांसद है तो उसे आरक्षण नहीं चाहिए. आरक्षण का आधार जातिगत के साथ आर्थिक देखते हुए हो. इस लाभ में पहले निर्बल को मौका दें. फिर मौका बचे तो उससे ऊपर वालों को जाति के आधार पर.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें