UP में जल्द बढ़ सकता है शिक्षामित्र, अनुदेशकों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय

Nawab Ali, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 7:59 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही बड़ा फैसला लेते हुए शिक्षामित्र, अनुदेशकों, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रियों के मानदेय में वृद्धि कर सकती है. जिसको लेकर शिक्षा विभाग समेत कई विभागों के अधिकारियों ने मानदेय वृद्धि को लेकर बैठक की है. 
सांकेतिक फोटो.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार कर्मचारियों पर मेहरबान हो रही है. बुधवार को शिक्षामित्र, अनुदेशकों, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रियों के मानदेय में वृद्धि को लेकर अधिकारियों की एक बैठक हुई है. जिसमें शिक्षामित्र, अनुदेशकों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय को बढ़ाने के लिए चर्चा हुई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इन लोगों का मानदेय बढ़ सकता है. 

बैठक में शिक्षा विभाग समेत कई विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए हैं. ऐसे में चुनावी होने के कारण सरकार इस संबंध में जल्द ही फैसला कर सकती है. सूत्रों के अनुसार इस महत्वपूर्ण बैठक में अन्य राज्यों में इस तरह के संविदा कर्मियों समेत इनसे जुड़े अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई. बैठक में मानदेय बढ़ाने को लेकर अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है लेकिन जल्द ही सरकार इस पर फैसला ले सकती है क्योंकि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बजट में इसे लेकर प्रावधान कर दिए हैं.

कभी पहली नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे अखिलेश, आज मना रहे शादी की 22वीं सालगिरह

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव हैं ऐसे में सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को रिझाने की कोशिश कर सकती है. ऐसे वक्त पर कर्मचारी संगठन भी सरकार पर अपनी मनागों को लेकर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें