UP के सभी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, संस्थान में खुलेंगे ओपीडी, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 2:23 PM IST
  • यूपी योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्देश के बाद प्रदेश के सभी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, संस्थान के ओपीडी खुलेंगे. साथ ही भर्ती प्रक्रिया को भी शुरू किया जाएगा.
UP के सभी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, संस्थान में खुलेंगे ओपीडी, आदेश जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब पहले की तरह सभी का इलाज किया जा सकेगा. जिसके लिए सभी मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों को निर्देश भी देइ जा सके है. दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते अस्प्तालों में निम्न स्तर पर ही लोगों का इलाज किया जर रहा था. जिसेक चलते बहुत से आम लोगों का समय पर इलाज नहीं हो पा रहा था. वहीं प्रदेश की कई अस्पतालों में ओपीडी तक को बंद कर दिया गया था.

जैसे जैसे कोरोना पर जंग जीती जनि लगी उसे देखते हुए कई अस्पतालों, संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी को शुरू किया गया. वहीं अब प्रदेश सरकार ने अब कोरोना महामारी की पहले की तरह ही सभी अस्पतालों को संचालित करने के निर्देश दिए है. साथ ही सभी संस्थानों में पहले ही की तरह ओपीडी को संचालित करने के भी निर्देश दिए है. 

CM योगी ने किया स्वामित्व योजना का शुभारंभ, जानें कैसे मिलेगी डिजिटल खतौनी

साथ ही पहले की तरह ही वर्तमान समय में में भी मरीजों की अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया को संचालित करने के लिए भी निर्देश दिए गई है. इस निर्देश में यह भी कहा गया है कि कोविड मरीजों के लिए अलग से एक वार्ड का बनाया जाए और उसी वार्ड में सभी कोरोना संक्रमण के मरीजों को भर्ती किया जाय. वहीं अब सभी अस्पतालों, संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी शुरू हो जाने से मरीजों का उपचार करने में आसानी हो जाएगी. साथ ही अब अधिक संख्या में मरीजों का उपचार भी किया जा सकेगा.

UP पंचायत चुनाव 2021: जानिए किस जिले में सबसे ज्यादा ब्लॉक प्रमुख बनेंगी महिलाएं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें