होटल में नौकरी के पहले ही दिन स्टाफ वेटरों ने की चाकू गोदकर हत्या, पांच अरेस्ट

Prince Sonker, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 11:07 PM IST
  • लखनऊ के महाबली किचन होटल में शराब के नशे में हुए मामूली विवाद में वेटर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. होटलकर्मियों के बीच आपसी विवाद सोने को लेकर हुआ था. पुलिस ने पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. विकासनगर गल्ला मंडी के पास महाबली किचन होटल के वेटर शराब के नशे में धुत होकर आपस में भिड़ गए. देर रात हुई मारपीट के दौरान साथी कर्मचारियों ने एक वेटर की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कर्मचारी मौके से भाग निकले. पुलिस ने दबिश डालकर मुख्य आरोपित समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार रात में रेस्त्रां में सोने की बात को लेकर हत्यारोपित और मृतक के बीच झगड़ा हुआ था.

इंस्पेक्टर विकासनगर आनंद तिवारी ने बताया कि राजाजीपुरम का रहने वाले 22 वर्षीय ऋषि की महाबली किचन होटल में वेटर की नौकरी लगी थी. रविवार से ऋषि को काम शुरू करना था. शनिवार रात वह रेस्त्रां में ही रुक गया. रेस्त्रां बंद होने के बाद ऋषि ने होटलकर्मी लकी रावत और अन्य लोगों के साथ बैठ कर शराब पी थी. नशा अधिक होने पर ऋषि सोने के लिए जा रहा था. वह रेस्त्रां में नया था इसलिए लकी ने उसे दूसरी जगह जाकर सोने के लिए कहा. इसी बात को लेकर ही विवाद शुरू हो गया. नशे में होने के कारण ऋषि ने लकी को अपशब्द कहने शुरू कर दिए जिसके बाद विवाद बढ़ गया.

लकी ने साथियों के साथ पहले ऋषि की पिटाई की फिर किचन में रखे चाकू से ऋषि पर ताबड़तोड़ कई वार कर दिए. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित रेस्त्रां से फरार हो गए थे. रेस्टोरेंट मालिक को सूचना मिलने के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने जख्मी हालत में ऋषि को अस्पताल पहुंचाया जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

दो व्यापारियों के बीच विवाद के बाद एक की मौत, CM योगी को बुलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

हत्यारोपित पुलिस की गिरफ्त में

इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच-पड़ताल में हत्या में नाम आने पर लकी और उसके दोस्तों को हिरासत में लिया गया है. रेस्टोरेंट संचालक सुमित से भी पूछताछ की गई है. पुलिस को जानकारी मिली है कि सबौली निवासी लकी का पहले भी कई बार विवाद हो चुका है. परिजनों की तहरीर व साक्ष्यों के आधार पर अन्य लोगों के खिलाफ भी विधिक कार्रवाई की जाएगी.

शनिवार को ही लगी थी जॉब

रेस्टोरेंट मालिक सुमित ने बताया कि ऋषि को शनिवार को ही काम पर रखा था. रविवार से उसे काम की शुरूआत करनी थी. रात में सभी कर्मचारी सोने की तैयारी कर रहे थे. इस बीच किसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हो गया. झगड़ा किस बात को लेकर हुआ इसकी उन्हें जानकारी नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें