अगर आपको भी व्हाट्सएप पर है प्राइवेसी का डर, तो ऐसे चलाएं Whatsapp

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 2:32 PM IST
WhatsApp की नई प्राइवेट पॉलिसी की बात सामने आने के बाद काफी लोग व्हाट्सएप छोड़ रहे हैं क्योंकि उनके मन में अपनी प्राइवेट डाटा की शेयरिंग को लेकर एक डर बैठ गया है. ऐसे में उन यूजर्स के लिए TextNow App एक अच्छा विकल्प है.
TextNow App के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स प्राइवेसी की चिंता किए बिना उसे आसानी से चला सकते हैं.

लखनऊ. अब आप व्हाट्सएप पर बिना अपना पर्सनल नंबर शेयर किए व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको एक वर्चुअल नंबर की जरूरत होगी. गौरतलब है कि वर्चुअल फोन नंबर के लिए टेक्स्ट नाउ(TextNow) एप्लीकेशन एक अच्छा ऑप्शन है. यहां से नंबर लेने के लिए आपको यह एप्लीकेशन अपने फोन में डाउनलोड करना होगा.

दरअसल, व्हाट्सएप की नई प्राइवेट पॉलिसी की बात सामने आने के बाद काफी लोग व्हाट्सएप छोड़ रहे हैं क्योंकि उनके मन में अपनी प्राइवेट डाटा की शेयरिंग को लेकर एक डर बैठ गया है. ऐसे में उन यूजर्स के लिए टेक्स्ट नाउ एप्लीकेशन एक अच्छा विकल्प है.

ऐप के फेर ने फंसाया 8 हजार नगर निगम कर्मियों का वेतन, जानें पूरा मामला

कैसे पाएं एक वर्चुअल नंबर

वर्चुअल नंबर पाने के लिए सबसे पहले आपको टेक्स्ट नाउ पर एक फ्री अकाउंट बनाना होगा. लॉग-इन करने के बाद, आपको यूएस और कनाडा के 5 फ्री फोन नंबर की एक लिस्ट मिलेगी. इनमें से आप कोई भी एक नंबर सेलेक्ट कर सकते हैं. इस वर्चुअल नंबर से आप कॉल कर सकते हैं और इंटरनेट पर मैसेज भेज सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं.

पर्सनल नंबर के बिना कैसे चलेगा व्हाट्सएप

इसके लिए व्हाट्सएप को फोन में डाउनलोड कर लें. ध्यान रहे कि अगर पहले से ही आपके फोन में डाउनलोड है तो आपको सबसे पहले उस वॉट्सऐप को अनइंस्टॉल करना होगा. वॉट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन करते समय आपके द्वारा चुने गए वर्चुअल नंबर के आधार पर, इंडिया के STD कोड को इंडिया से यूएस या कनाडा में बदल दें. उसके बाद अपना वर्चुअल नंबर डालें. इसके अलावा टेक्स्ट नाउ एप्लीकेशन को बैकग्राउंड में जरूर ओपन रखें.

ट्रांसजेंडर बच्चा हुआ पैदा तो अपनों ने छोड़ा साथ, अब अमेरिकी दंपती देगा प्यार

ओटीपी के लिए टेक्स्ट नाउ पर मिलेगी मिस कॉल

आपको बता दें कि इस वर्चुअल फोन नंबर पर आपको ओटीपी नहीं मिलेगा। ओटीपी की टाइमिंग एक्सपायर होने का इंतज़ार करें और फिर ओटीपी के लिए ‘Call me’ ऑप्शन सेलेक्ट करें. आपको टेक्स्ट नाउ ऐप पर मिस्ड कॉल मिलेगा और टेक्स्ट नाउ ऐप के अंदर आपके वॉयसमेल पर एक नया मैसेज आएगा. यह एक ऑडियो मैसेज होगा जिसमें आपका कोड बताया जाएगा. ओटीपी कोड डालने के बाद आगे का प्रोसेस करें और बिना झंझट के इस नए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें