IAS अधिकारी ने सड़क किनारे बैठकर बेची सब्जी, फोटो वायरल होने पर बताई सच्चाई

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 4:59 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक आईएएस अफसर का सब्जी बेचते हुए फोटो वायरल हो रहा है. फोटो में आईएएस अफसर अखिलेश मिश्रा सड़क किनारे बैठे सब्जी बेचते दिख रहे हैं. यूपी सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग के विशेष सचिव अखिलेश मिश्रा ने फोटो वायरल होने के बाद इसके पीछे की पूरी सच्चाई बताई है. 
सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेचते IAS अधिकारी अखिलेश मिश्रा,

लखनऊ. सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कुछ पता नहीं है. ऐसा ही कुछ एक आईएएस अधिकारी के साथ हुआ है उसके कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. इसके बाद आईएएस अफसर ने इन वायरल हुए फोटो के पीछे की सच्चाई बताई है. दरअसल यूपी के एक आईएएस अफसर अखिलेश मिश्रा की तस्वीरें सड़क पर सब्जी बेचते हुए वायरल हुई हैं. इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि आईएएस अधिकारी सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेच रहे हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा के सामने दुकान पर टमाटर, तरोई, बैगन, लौकी, धनिया और मिर्ची सहित कई सब्जियां रखी हुई हैं. वह स्टूल नुमा किसी चीज पर बैठे हैं और सब्जियों की तरफ हाथ कर रहे हैं. आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा इस समय यूपी सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग में विशेष सचिव हैं और प्रशासनिक अधिकारी से इतर साहित्य जगत में एक कवि के तौर पर भी जाने जाते हैं.

जब आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा की तस्वीरें सब्जी बेचते हुए वायरल हुईं तो उन्होंने इसकी सच्चाई बताई. आईएएस अफसर ने अपने फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए बताया - मैं कल सरकारी कार्य से प्रयागराज गया था. वापस आते समय एक स्थान पर सब्जी देखने के लिए रुक गया! सब्जी विक्रेता एक वृद्ध महिला थीं जिन्होनें मुझसे अनुरोध किया कि मैं उसकी सब्जी पर नजर रखूं वो एक पल में आती हैं. सम्भवतः उसका बच्चा दूर चला गया था. मैं यूं ही उसकी दुकान पे बैठ गया इस बीच कोई ग्राहक और वो सब्जी विक्रेता आ गयीं. मेरे एक परम मित्र ने फोटो खींची मजाक वश मेरे ही फोन से फेसबुक पोस्ट बना दी और रात्रि में डाल दिया जिसे मैंने स्वयं आज देर से देखा.  

IAS अफसर अखिलेश मिश्रा यूपी सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग के विशेष सचिव हैं.

मिली जानकारी के अनुसार महिला दुकानदार के वापस आने तक जो भी ग्राहक आए उन्हें मिश्रा ने सब्जियां बेचीं और उसके आते ही उठ गए. लेकिन इसी बीच उनके साथ रहे एक मित्र ने यह फोटो खींचकर उनके फेसबुक पेज पर डाल दिया जिसे वायरल होने के बाद उन्होंने डिलीट कर दिया है.

5 साल के लौंडे कट्टा चलाते हैं डॉयलॉग पर महिला सिपाही ने लहराया रिवाल्वर, VIDEO वायरल

आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा के इस कार्य की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. क्योंकि अजय मिश्रा उत्‍तर प्रदेश की ब्‍यूरोक्रेसी में एक सक्रिय अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं. इसके साथ ही इनको लेकर कहा जाता है कि वह आम लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए काफी सक्रिय रहते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें