ICMAI के CMA फाउंडेशन कोर्स के नतीजे जारी, लखनऊ के वैभव श्रीवास्तव ने किया टॉप

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 04:34 PM IST
  • ICMAI CMA Foundation Result: आईसीएमएआई सीएमए फाउंडेशन की परीक्षा में लखनऊ के वैभव श्रीवास्तव ने टॉप किया. वैभव के अलावा दूसरे स्थान पर तान्या जायसवाल और कनिष्क मिश्रा तीसरे स्थान पर रहे.
सीएमए फाउंडेशन की परीक्षा में लखनऊ के वैभव श्रीवास्तव ने टॉप किया.

लखनऊ. द इंस्टीट्यूट ऑफ कास्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने बुधवार को सीएमए फाउंडेशन के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इस परीक्षा में संस्था के लखनऊ चैप्टर के वैभव श्रीवास्तव ने टॉप किया है. वैभव श्रीवास्तव ने परीक्षा में 400 में से 289 नंबर लाकर टॉप किया. इसके अलावा इस परीक्षा में तान्या जायसवाल दूसरे और कनिष्क मिश्रा तीसरे स्थान पर रहे.

पहले इस परीक्षा को जून में होना था लेकिन कोरोना की वजह से इस परीक्षा को टाल दिया गया था. अभी कुछ दिन पहले ही सितंबर में परीक्षा हुई. जिसमें लखनऊ से 78 विद्यार्थी शामिल हुए थे. परीक्षा के नतीजे बुधवार को जारी कर दिए गए. जिसमें सबसे ज्यादा नंबर लाकर वैभव श्रीवास्तव टॉपर रहे. तान्या जायसवाल दूसरे और कनिष्क मिश्रा तीसरे नंबर पर रहे. वैभव श्रीवास्तव के 400 में 289 नंबर आए. वहीं दूसरे स्थान पर रहीं तान्या जायसवाल के 400 में से 280 अंक आए और कनिष्क मिश्रा ने 400 में से 274 नंबर लाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया.

लखनऊ: PGI में कोरोना मरीजों ने हेल्पर को पीटा, साथियों का प्रदर्शन

सीएमए फाउंडेशन की परीक्षाओं के बारे में आईसीएमआई लखनऊ चैप्टर के सचिव और कोषाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने कहा कि पहले इस परीक्षा को जून में होना थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस परीक्षा को टालना पड़ा. जब धीरे-धीरे सब कुछ खोला जा रहा है तब इसी महीने में ही फाउंडेशन ने भी परीक्षा को पूरा करवाया.

CM योगी ने की पद्मश्री से सम्मानित प्रगतिशील किसान रामशरण वर्मा से मुलाकात

आईसीएमआई लखनऊ चैप्टर के सचिव विनय श्रीवास्तव ने बताया कि इस परीक्षा में 78 विद्यार्थी शामिल हुए थे जिसमें से 48 विद्यार्थियों ने सफलता पाई. जारी हुए नतीजों में सफल हुए विद्यार्थियों में टॉप टेन की सूची में वैभव श्रीवास्तव, तान्या, कनष्कि मिश्रा, कबीर शुक्ला, पूजा यादव, रवि सिंह, अपर्णा चौरसिया, आनंद मोहन, सूर्यांश सिंह और श्रुति पाठक जैसे होनहार विद्यार्थी हैं. लखनऊ चैप्टर के चेयरमैन सीएमए हनी सिंह ने सफल होने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें