IIBF Recruitment 2021: आईआईबीएफ ने जूनियर एग्जीक्यूटिव पद पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Aug 2021, 2:18 PM IST
  • आईआईबीएफ ने स्नातक पास अभ्यर्थियों के लिए जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 23 जुलाई 2021 से जारी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 अगस्त है. इच्छुक अभ्यर्थी आईआईबीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है.
ग्रेजुएट्स के लिए जूनियर एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर निकली भर्ती (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. भारतीय बैंकिंग और वित्त संस्थान यानी आईआईबीएफ ने ग्रेजुएट्स के लिए जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आज यानी 8 अगस्त को है. इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आईआईबीएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.iibf.org.in पर जा सकते है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल दस रिक्त पदों पर ही बहाली की जाएगी. इच्छुक अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिए नियमानुसार ही अपना आवेदन करें.

आईआईबीएफ की ओर से निकाली गई भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 23 जुलाई 2021 से शुरू हुई थी. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता स्नातक है. अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कॉमर्स, इकोनॉमी और कंप्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री होनी अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थियों को 60 प्रतिशत नंबरों से पास होना भी जरूरी है.

यूपी सेवायोजन पोर्टल से 443 पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन, फुल डिटेल्स

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 28 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. उम्र की गणना 30 जून 2021 से की जाएगी. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. सीबीटी परीक्षा में 200 प्रश्न अभ्यर्थियों से पूछे जाएंगे. जिसके लिए उन्हें 140 मिनट का समय दिया जाएगा. जो अभ्यर्थी सीबीटी परीक्षा में सफल हो जाएंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों का चयन इन पदों पर किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें