UP में मौसम विभाग का अलर्ट, अगले पांच दिन पूर्वांचल में होगी आफत की बारिश

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 10:09 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार पर केन्द्रित एक चक्रवात के कारण यूपी के पूर्वांचल में अगले पांच दिन वहारी बारिश के साथ वज्रपात की घटना भी हो सकती है. इस दौरान पूर्वांचल के इलाकों में सुरक्षित रहने की जरुरत है. 
यूपी के पूर्वांचल में अगले 5 दिनों भारी बरिश का अलर्ट.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौषम विभाग के अनुसार पूर्वांचल के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. लगातार हो रही बारिश की वजह से पूर्वांचल के कई शहरो में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. अगले पांच दिनों में पूर्वांचल में वज्रपात की घटना भी हो सकती है. बिहार पर केन्द्रित एक चक्रवातीय दबाव के इसका प्रमुख कारण बताया जा रहा है. पिछल्ले कई दिनों से उत्तर प्रदेश के इलाकों में हो रही बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई. 

गंगा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. गंगा खतरे के निशान से ऊपर भर रही है. जिस वजह से लोगों सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं .बाढ़ की वजह से लोगों घरों में पानी भी घुसा है जिससे काफी नुक्सान हुआ है. पश्चिमी यूपी के भी कई इलाकों में बारिश हो रही है. कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश रिकॉर्ड की गई है. पिछले 24 घंटों में पश्चिमी यूपी में 16 सेंटीमीटर बर्सिः दर्ज की गई है. 

BJP में शामिल बाहुबली जितेंद्र बबलू 6 दिनों में ही पार्टी से आउट, ये है वजह

यूपी में बारिश से लोगों को गर्मी में काफी राहत मिली है लेकिन साथ ही आफत का भी सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश की वजह से खेतों में पानी भर गया है जिस वजह से किसानों को काफी नुक्सान हुआ है. हमीरपुर, बांदा, आगरा, महोबा, गोंडा, मुरादाबाद, कानपुर, गाजीपुर समेत कई इलाकों में पिछले 24 घंटों में सात से ग्यारह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. ऐसे में लोगों को काफी सावधान रहने की जरुरत. क्योंकि बारिश के मौसम में बिजली गिरने का खतरा बना रहता है. पिछले दिनों देश के कई राज्यों में बिजली गिरने से लोगों की मौत हुई है.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें