PGI में भर्ती पूर्व CM कल्याण सिंह की सेहत में सुधार, जानें क्या बोले डॉक्टर

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 10:15 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में काफी सुधार है, इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया पर दी. आज कल्याण सिंह के मौत की झूठी खबरों के बीच कल्याण सिंह ने खुद यह जानकारी दी है.
PGI में भर्ती पूर्व CM कल्याण सिंह की सेहत में सुधार

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में अब काफी सुधार है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी. शुक्रवार को कल्याण सिंह के मौत की झूठी खबरों के बीच उन्होंने खुद ये जानकारी जनता तर पहुंचाई है. पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का इलाज यूपी के पीजीआई में चल रहा है, जहां वो काफी समय से भर्ती हैं. वहीं अब उनकी सेहत पहले से बेहतर सुधार बताया जा रहा है. 

इसके अलावा बताया जा रहा है कि उनकी ब्लड प्रेशर, दिल की धड़कन समेत और बाकी की जांच रिपोर्ट सभी सामान्य आई हैं. साथ ही वो अस्पताल के स्टाफ और परिजनों को बराबर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन के निर्देशन में गठित विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार उनके उपचार में लगी है. इसके अलावा शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मुलाकात करने पीजीआई अस्पताल पहुंचे थे. 

राशन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब दलिया के बदले मिलेगा ये सामान

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पूर्व सीएम कल्याण सिंह से मिलने PGI पहुंचे

बता दें कि 4 जुलाई को कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने पर उनको लोहिया संस्थान से पीजीआई में शिफ्ट किया गया था. बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह को दिल, गुर्दा, न्यूरो समेत कई समस्याएं थी, जिसकी वजह से शरीर में संक्रमण बढ़ गया था. वहीं अब बताया जा रहा है कि अब उनके शरीर में संक्रमण कम हुआ है. 

इसके अलावा पीजीआई निदेशक डॉ. राधाकृष्ण धीमन बताते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सेहत में सुधार है. क्रिटिकल केयर मेडिसिन (सीसीएम), कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, इंडोक्राइनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है.

प्रमुख नामांकन में हिंसा पर अखिलेश बोले- BJP के गुंडों ने महिला को बेइज्जत किया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें