लखनऊ में नौकरी के नाम पर झांसा देने वाली कंपनी बेरोजगारों के पैसे लेकर फरार

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 1:43 PM IST
  • एशिया इंटरप्राइज़ेज मैन पावर कंसलटेंट नाम की एक कंपनी बेरोजगार युवकों को झांसा देकर 20 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई. नाराज युवकों ने कंपनी के दफ्तर के बाहर खूब हंगामा किया.
नौकरी के नाम पर झांसा देने वाली कंपनी पैसे लेकर फरार

लखनऊ: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी का मामला सामने आया है. यहां एशिया इंटरप्राइज़ेज मैन पावर कंसलटेंट नाम की एक कंपनी बेरोजगार युवकों को झांसा देकर 20 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई. नाराज युवकों ने कंपनी के दफ्तर के बाहर खूब हंगामा किया. फिलहाल इस मामले में कंपनी के अफसरों के खिलाफ गाजीपुर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है.

दरअसल एशिया इंटरप्राइजेज मैन पावर कंसलटेंट कंपनी विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से पैसे ऐंठने का काम करती थी. कंपनी ने झांसे में आए युवकों को फर्जी वीज़ा थमाकर सोमवार को मेडिकल कराने के लिए पॉलीटेक्निक चौराहे के पास स्थित दफ्तर पर बुलाया था. वहां आए युवक उस वक्त भड़क गए जब उन्होंने दफ्तर पर ताला लटके देखा.

लखनऊ: दोस्त से मिलने गई लड़की घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी मिली, युवक भी घायल

इसके बाद बेरोजगार युवकों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. उन्होंने दफ्तर के बाहर खूब हंगामा किया. हंगामा कर रहे युवकों के मुताबिक कंपनी के मैनेजर ने विदेश में नौकरी दिलाने के बहाने उनसे पैसे जमा करवाए और सोमवार को मेडिकल के लिए बुलाया था, लेकिन जब वे दफ्तर आए तो उन्हें ताला लटका मिला.

योगी सरकार देगी यूपी के 30 पर्यटक आवास लीज पर, कीमत तय कर लगवाई जाएगी बोली

पीड़ित युवकों ने इंसाफ की गुहार के लिए जब मुख्यमंत्री आवास की तरफ रुख किया तो मौके पर पहुंची पुलिस ने इन्हें जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामला शांत कराया. पीड़ितों का दावा है कि कंपनी ने लखनऊ और आसपास के जिलों में 400 से ज्यादा बेरोजगारों को अपना शिकार बनाया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें