लखनऊ में नियुक्ति को लेकर अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थी कर रहे धरना प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 4:36 PM IST
  • लखनऊ में नियुक्ति को लेकर अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सबकी अपनी-अपनी मांग है. जिसको लेकर अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं. 
लखनऊ में धरना प्रदर्शन

यूपी की राजधानी लखनऊ में अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. ये लोग पिकप भवन पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से होम्योपैथिक फार्मासिस्ट, आबकारी सिपाही आबकारी सिपाही और लोअर पीसीएस जूनियर इंजीनियर के अभ्यर्थी हैं,जो नियुक्ति को लेकर धरना पर बैठे हैं. उनलोगों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं कराई जा रही है. वहीं अलग-अलग विभागों के अभ्यर्थियों की अपनी मांग है.

आज यानी मंगलवार सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी और कई संगठन अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर पहुंच गए हैं. हाथों में होर्ड‍िंग ल‍िए अभ्यर्थी अपनी मांग के लिए नारे लगा रहे हैं. इस प्रदर्शन में ज्यादातर संख्या होम्योपैथिक फार्मासिस्ट, आबकारी सिपाही और लोअर पीसीएस जूनियर इंजीनियर अभ्यर्थियों की है. होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों की मांग है कि लंबे समय से अंतिम चरण परिणाम घोषित करने की सरकार से गुजारिश कर रहे हैं जबकि सरकार उनका रिजल्ट घोषित नहीं कर रही है.

लखनऊ पुलिस ने किया बाइक चोर गैंग का भांडाफोड़, नौ मोटरसाइकिल सहित पांच गिरफ्तार

वहीं आबकारी सिपाही के अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया अधूरी छोड़ दी है. प्रक्रिया पूरी होने के बाद सरकार नौकरी नहीं दे रही है. सरकार हमलोगों पर ध्यान नहीं दे रही है. इस प्रदर्शन में पीसीएस अभ्यर्थी पहुंचे हैं उनका कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में काफी देरी हो रही है. सरकार को इस पर जल्द काम करना चाहिए. इस धरना प्रदर्शन में अपनी-अपनी मांग लेकर पहुंचे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें