मासूम ने खेल में निगली मोतियों की माला, डॉक्टरों ने कुछ ऐसे करके बचाई जान

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 5:35 PM IST
डेढ़ वर्षीय मासूम ने खेलकूद में बच्चे के पेट में चली गई मोतियों की माला. जिसे लेकर परिजन को कुछ समझने में नाकाम रहे थे. जिसके बाद जांच हुई, तो बात सामने आई.
बच्चे ने खेल-खेल में निगली माला

लखनऊ: कहते हैं ना डॉक्टर ईश्वर का रुप होता है. जिसे सत्य कर डेढ़ साल के बच्चा का ऑपरेशन कर मोतियों की माला निकाली. इसके पहले उस बच्चे को कई बार उल्टियां हुईं. साथ ही पेट दर्द भी हुआ लेकिन, परिवार को कुछ समझ नहीं आया. वो घबरा गएं. इसके बाद फिर वे डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां, पर इस बात का खुलासा हुआ.

बीते दिनों लखनऊ में एक डेढ़ वर्षीय बच्चे ने खेल-खेल में मोतियों की माला गटक ली. जिसके बाद क्या था, उसे लगातार उल्टियां हुईं. वह रोया, मगर बेबस परिजन को कुछ समझ ना आया. फिर उन्होंने उसे डॉक्टर के पास ले जाना का फैसला लिया. इसी क्रम वे बच्चे को गोमतीनगर विशालखंड स्थित निजी अस्पताल में बच्चे को लेकर गएं. अस्पताल में डॉ. सुनील कनौजिया ने बच्चे का एक्सरे कराया.

बिकरू कांड: आरोपी अमर दुबे की पत्नी कोर्ट में पेश, मनोचिकित्सक से जांच की मांग

जब रिपोर्ट सामने आई तो उसमें चुंबक के मोतियों की बात पता चली. इसके बाद चिकित्सकों ने लोहे के उपकरण से मोतियों की खोज शुरू कर दी. जिससे पाया कि आंतों में चुंबक के मोती आपस में चिपक गए. जिसके चलते आंतें उचित तरीके से काम नहीं कर रहीं थीं. डॉ. सुनील की मानें तो मोती छोटी और बड़ी आंत में पहुंच चुकी थीं. इस कारण आपस में मोती चिपक गईं थीं.

लखनऊ: यूपी परिवहन की तीन बसों में लगी आग, दमकल टीम कर रही बुझाने का प्रयास

इसी कारण छोटी आंत और पेट के पिछले हिस्से में होल हो गया था. इसी को देखते हुए डॉक्टरों ने बच्चे का ऑपरेशन शुरू कर दिया. पांच घंटे चले ऑपरेशन से चुंबक के मोतियों को निकाल लिया गया. वहीं, अब चिकित्सकों का कहना है कि बच्चा अब पूरी तरह से स्वस्थ है.

अयोध्या में मस्जिद के डिज़ाइन और नींव को लेकर अलगी बैठक 19 दिसंबर को

लखनऊ-एलटीटी सुपरफास्ट फिर शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें