सिंगापुर में नौकरी दिलवाने के नाम पर दंपती ने 17 लोगों से की 7.50 लाख की ठगी

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 10:54 AM IST
  • गोमतीनगर थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक एक दंपती ने लोगों को सिंगापुर के एक माल में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी की। दंपती ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कर्मचारी घर चले गए हैं, इसलिए सिंगापुर में कर्मचारियों की जरूरत है, लेकिन नौकरी के लिए टिकट का पैसा देना होगा। जो लोग उनकी बातों में आ गए वो लोग ठगी के शिकार हो गए।  
सांकेतिक फोटो

लखनऊ : सिंगापुर में खुद का मॉल होने की बात कहकर सीधे-साधे लोगों को वहां नौकरी का झांसा देकर बंटी-बबली ने करीब 17 लोगों से 7.50 लाख रुपये ठग लिए। नौकरी न मिलने पर पीड़ितों ने जब अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दी। अब ठगी का शिकार हुए पीड़ितों ने गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

अम्बेडकरनगर निवासी साजिया खान परिवार के साथ गोमतीनगर के उजरियांव में रहती हैं। उजरियांव गांव में आजमगढ़ निवासी शबनम बानो पति जाहिद के साथ किराए पर रहती है। साजिया के मुताबिक शबनम और जाहिद ने पहले लोगों से मेलजोल बढ़ाई। इसके बाद दोनों ने बताया कि सिंगापुर में उनका मॉल है, उन्होंने मॉल की फोटो भी दिखाई। आरोपितों ने झांसा दिया कि लॉकडाउन में सभी कर्मचारी चले गए हैं, अगर कोई व्यक्ति सिंगापुर के मॉल में नौकरी करना चाहता है तो उसको टिकट के रुपये देने होंगे और उसकी नौकरी लग जाएगी।

खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच होगी तेज, मंडल मुख्यालयों पर बनेगी एफएसडीए लैब 

साजिया, हसीना बानो, शगुफ्ता परवीन समेत करीब 15 महिलाओं ने 40-40 हजार रुपये अपने-अपने परिवारी के सदस्यों की नौकरी के लिए दिए। इसके अलावा जालसाज दम्पती ने दो अन्य लोगों को भी विदेश में नौकरी के नाम पर 1.50 लाख रुपये लिए थे। रुपये ऐंठने के बाद दोनों पति-पत्नी गायब हो गए। पीड़ितों ने जब आरोपितों से अपने रुपये वापस मांगे तो झांसा दिया कि लौटकर देंगे। आरोप यह भी है कि कुछ लोगों को आरोपित दम्पती ने रुपये मांगने पर फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दी। 7.50 लाख रुपये की ठगी का अहसास होने पर पीड़ितों ने गोमतीनगर थाने में शबनम बानो और उसके पति जाहिद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें