यूपी पंचायत चुनाव 2021 तीसरा चरण अपडेट: 20 जिलों में 62.35 फीसदी पोलिंग

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Apr 2021, 12:29 AM IST
यूपी में तीसरे चरण के पंचायत चुनाव मतदान सोमवार 5 बजे तक चला. सोमवार को यूपी के 20 जिलों में 62.35 प्रतिशत मतदान किया गया. जिसमें सबसे अधिक मतदान मेरठ जिले में 69.30 प्रतिशत वोट पड़ा. तीसरे चरण के मतदान के दौरान ड्यूटी कर रहे दो कर्मियों के निधन होने की भी खबर है. 
यूपी पंचायत चुनाव 2021 तीसरा चरण का मतदान. (प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ : यूपी में आज पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए शाम 5 बजे तक मतदान हुआ. यूपी के 20 जिलों में सामान्य हिंसक घटनाओं के साथ मतदान किया गया. इन 20 मतदान जिलों में कुल 49789 मतदान केंद्र और 30571613 मतदाता थे. राज्य के 20 जिलों में कुल 62.35% मतदान हुआ है. जिसमें सबसे ज्यादा मेरठ में 69.30 प्रतिशत वोट पड़ा. उसके बाद पीलीभीत में  66.57% मतदान हुआ. तीसरे चरण के मतदान में कुल 748 जिला पंचायत सदस्य, 14379 ग्राम प्रधानों, 18530 क्षेत्र ग्राम पंचायत सदस्य और 180473 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदाताओं ने मतदान किया. तीसरे चरण के मतदान के दौरान ड्यूटी कर रहे फिरोजाबाद में एक होमगार्ड और अमेठी में शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गई.

मेरठ में मोदीपुरम के दुल्हेड़ा गांव में पिछली रात पीठासीन अधिकारी को कुछ लोगों ने पीट दिया. दरअसल पीठासीन अधिकारी मतदान केंद्र से अपना बैग लेकर बाहर निकल रहे थे. अधिकारी के इस बैग में कागज थे. मतदान केंद्र के बाहर खड़ी भीड़ ने यह शोर मचा दिया कि पीठासीन अधिकारी अपने साथ बैलट पेपर लेकर जा रहे हैं. वहां मौजूद भीड़ ने पीठासीन अधिकारी को घेर लिया. पीठासीन अधिकारी के समझाने के बावजूद भी भीड़ ने अधिकारी के संग मारपीट शुरू कर दी. इससे उनका बैग वहां मौजूद नाली में गिर गया. जिसको किसी अज्ञात ने उठा कर फरार हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीठासीन अधिकारी को भीड़ से बचाया कर थाने ले गई. इस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा ने बताया कि बैलट पेपर और पेटी सुरक्षित हैं और लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं. इस मामले की पूरी जांच एसडीएम सरधना कर रहें है.

राहत! लखनऊ में सोमवार को पहुंची 24 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, प्रभारी DM बोले..

कानपुर देहात में तीसरे चरण के मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग को लेकर बवाल हुआ. कानपुर के रसूलाबाद क्षेत्र के कसमढ़ा गांव में फर्जी वोटिंग को लेकर दो पक्षों में पहले बातों से विवाद हुआ फिर उसके बाद मारपीट शुरू हो गई. जिसमें 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट करने वाले दोनों पक्षों के तरफ से कई लोगों को अपने हिरासत में लिया है.

एक था टाइगर: कई बार मौत को चकमा देने वाले रॉ एजेंट कोरोना से हार गए जंग

अखिलेश यादव का BJP पर हमला, बोले- झूठ के सहारे अपनी कमियां छुपा रहे CM योगी

Home Isolation: होम आइसोलेशन में रहकर किन-किन बातों का रखे ध्यान, जानिए विस्तार से

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें