यूपी में 16 अगस्त से स्कूल खोलने की तैयारी, छात्र क्लासेस के लिए बाध्य नहीं

Smart Branded Content Desk, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 11:40 AM IST
  • 16 अगस्त से यूपी में स्कूल खोलने की तैयारी हो रही है. अभिभावकों की सहमति के बाद भी जो स्कूल आएंगे उनकी ऑफलाइन क्लासेस शुरू की जाएगी.
यूपी में 16 अगस्त से स्कूल खोलने की तैयारी

लखनऊ: यूपी में 16 अगस्त से स्कूलों को खोलने की तैयारी है, शासन की ओर से क्लासेस शुरू करने के आदेश दे दिए गए हैं. लेकिन इसके साथ ही बहुत से स्कूल बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेस के लिए ऑप्शन दिया गया है. अभिभावकों की सहमति के बाद ही जो स्कूल आएंगे उनकी ऑफलाइन क्लासेस शुरू की जाएगी. शासन के आदेश के बाद कई स्कूलों की ओर से अभिभावकों को मैसेज भी भेजे जा रहे हैं. जिसमें, उनसे बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर सहमति ली जा रही है.

स्कूल खुलने के बाद जो भी स्कूल नहीं आ पाएंगे उसके लिए स्कूल व्यवस्था कर रहे हैं. आदेश में ऑनलाइन क्लासेस को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. स्कूल अभी सभी बच्चों को क्लासेस आने के लिए बाध्य न करेंगे. स्कूलों में टीचरों की मीटिंग चल रही है. जिससे शासन के दिशा निर्देश के साथ स्कूल खोले जा सकें. स्कूलों में क्लासेस के साथ-साथ कोरोना को लेकर कई सारे नियम बनाए जाएंगे जिसे हर बच्चे को मानना होगा.

Reopen School: किन राज्यों में कब खुलेंगे स्कूल, यहां पढ़ें राज्यों का हाल

बता दें, यूपी की योगी सरकार ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने का ऐलान किया था. 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल खोले जाएंगे. स्कूल में छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क अन‍िवार्य रूप से पहनने को कहा गया है. स्टूडेंट्स को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूरी होगी. बिना सहमति पत्र के स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं कई राज्यों में स्कूल पहले से खोले जा चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें