IMA की हड़ताल शुक्रवार को, UP में प्राइवेट अस्पताल, निजी डॉक्टर नहीं करेंगे इलाज

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Dec 2020, 7:44 PM IST
लखनऊ में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की हड़ताल बंद रहने का आसार दिखने वाला है. जिससे पैथोलॉजी ही नहीं, निजी अस्पताल और कई दूसरे सेंटर भी ठप रहेंगे. इसी बात को लेकर मरीजों को भटकना पड़ सकता है.    
लखनऊ में आईएमए से संबंधित शुक्रवार को हड़ताल पर जाएंगे.

लखनऊ: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आयुर्वेद को सर्जरी का अधिकार दिए जाने पर शुक्रवार को देशभर में हड़ताल करने का ऐलान किया है. जिसका असर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि आईएमए से संबंधित डॉक्टर ही ऐसा करेंगे. लेकिन, कोविड मरीजों के इलाज और इमरजेंसी सुविधा जारी रहेंगी. 

आईएमए से संबंधित लखनऊ के 1500 डॉक्टर जिनके अस्पताल, क्लीनिक, पैथोलॉजी, डॉयग्नोस्टिक सेंटर लखनऊ में चलते हैं. जहां, प्रतिदिन 40 से 50 हजार मरीज अपना इलाज या फिर जांच कराने आते हैं. जिन्हें इस हड़ताल से दो-चार होना पड़ेगा. इसके साथ ही शुक्रवार को सामान्य मरीज भी अस्पताल में भर्ती नहीं हो सकेंगे. ओपीडी सुविधा भी इन मरीजों को नहीं मिल पाएगी.

मां-बाप को परेशान करके संपत्ति लेने वालों पर कार्रवाई, UP सरकार उठाएगी बड़ा कदम

आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. पीके गुप्ता की मानें तो सेंट्रल काउंसिल फॉर इंडियन मेडिसिन ने हाल में एक अधिसूचना जारी की थी. जिसमें आयुर्वेद और दूसरे आयुष डॉक्टरों को सर्जरी करने की अनुमति दे दी है. जो कि मरीजों के हित में नहीं है. उन्होंने बताया कि एलोपैथिक और आयुष दोनों विभिन्न चीज़ें हैं. दोनों का अपने स्तर पर अलग-अलग रोल है. 

पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि दोनों के मिलने से कुछ और ही परिणाम होंगे. जिसका सीधा असर मरीजों पर पड़ेगा. बता दें कि देश भर में आईएमए से संबंधित 3 लाख डॉक्टर हैं.

लखनऊ में सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, अमीरों को फंसाकर ब्लैकमेल करती थीं लड़कियां

वो आगे कहते हैं कि अगर सरकार इस खिचड़ी इलाज की अधिसूचना पर रोक नहीं लगाती है तो एसोसिएशन आंदोलन को मजबूर हो जाएगा. सरकार के इस आदेश से सभी का चिकित्सा से भरोसा उठ सकता है. साथ ही भविष्य में छात्र एमबीबीएस में दाखिला लेने से भी परहेज करेंगे.

RBI ने UP प्राइमरी को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ग्राहकों के लिए निकासी की बढ़ाई सीमा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें