यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल, 7 आईपीएस और 48 पीसीएस का ट्रांसफर

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 12:21 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार को यूपी सरकार ने सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. साथ ही 48 पीसीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है.
यूपी सरकार ने सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है(फाइल फोटो)

लखनऊ: आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार की रात को योगी आदित्यनाथ की यूपी सरकार ने सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. वहीं 48 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले की भी सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार तीन साल से ज्यादा एक ही जगह पर तैनात आईपीएस और पीसीएस अधिकारियों को तबादला किया गया है.

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री का आज पटना दौरा, PM के जन्मदिन कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

यूपी में गाजीपुर, भदोही और औरैया जिलों में नये पुलिस अधीक्षक की नियुक्ति की गई है. उधर बदायूं के एसएसपी संकल्प शर्मा को हटा दिया गया है, उन्हें कानपुर कमिश्नरेट भेज दिया गया है. औरैया के एसपी अपर्णा गौतम को पद से हटा दिया गया है, उन्हें पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है.वहीं ओपी सिंह को गाजीपुर के एसपी के पद से हटा कर बदायूं का एसएसपी बनाया गया है.

मुस्लिम बच्चों को मौलाना, मौलवी, मुंशी नहीं अब्दुल कलाम बनाने की जरूरत: योगी

 

राम बदन सिंह को भदोही के एसपी से तबादला करके गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया है. रेलवे डीआईजी धर्मेंद्र सिंह को हटा दिया गया है, उन्हें रूल्स एंड मैन्युअल भेजा गया है. वहीं अनिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट से हटाकर भदोही का एसपी बना दिया गया है. जबकि अभिषेक वर्मा को पुलिस मुख्यालय से तबादला करके औरैया का एसपी बना दिया गया है.

गोरखपुर में गुंडाराज! मनीष गुप्ता के बाद मॉडल शॉप कर्मी को पीटा, मौत

48 पीसीएस अधिकारी भी बदले

मिली जानकारी के अनुसार आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने तीन साल से ज्यादा एक ही जगह पर तैनात अधिकारियों का तबादला कर दिया है. योगी सरकार ने लखनऊ सहित कई जिलों के 48 पीसीएस अधिकारियों को भी बदल दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें