सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 2.80 करोड़ रुपये जब्त!

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Dec 2020, 2:46 PM IST
  • सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में चौक सर्राफा कारोबारी कौलाश चंद्र जैन के चार ठिकानों पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 2.80 करोड़ जब्त कर लिए हैं.
सराफा कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में चौक सर्राफा कारोबारी कौलाश चंद्र जैन के चार ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही. इस दौरान आयकर विभाग ने बिना हिसाब मिले 2.80 करोड़ रुपये को जब्त कर लिया है. साथ ही स्टॉक में मिले जेवरात का मिलान दस्तावेजों से नहीं हो पा रहा है. हालांकि आयकर अधिकारियों का कहना है कि अभी यह बताना मुश्किल है कि टैक्स चोरी है या कोई गड़बड़ी?

इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई मंगलवार देर रात तक जारी रही. दरअसल, सोमवार को टीमों ने कैलाश चंद जैन के बेटे आदीश कुमार जैन और सिद्धार्थ जैन के चौक स्थित दो शोरूम और उनके दोनों के आवासों पर जांच शुरू की थी. देर शाम जांच को छापे में तब्दील कर दिया गया.

अरविंद केजरीवाल की 'आप' के बाद असदुद्दीन ओवैसी की MIM भी लडे़गी यूपी विधानसभा चुनाव

आयकर विभाग ने सोमवार देर शाम अपनी टीम और पुलिस बल को बढ़ाकर सर्च की जगह छापेमारी शुरू की. सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग को अब तक बेनामी 2.80 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. बुधवार तक स्टाक के मिलान के बाद पूरी स्थिति साफ हो सकेगी.

लखनऊ-झांसी स्पेशल ट्रेन 19 दिसंबर से 25 जनवरी तक निरस्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें