इनकम टैक्स रिटर्न में 75 साल से अधिक के बुजुर्गों को छूट सरकार का राहत भरा कदम

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 11:27 PM IST
  • दादी दादा फाउंडेशन के निदेशक मुनि शंकर पांडे ने 1 फरवरी को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट में बुजुर्गों को आयकर रिटर्न में दी छूट को एक राहत भरा कदम बताया है.
दादी दादा फाउंडेशन के निदेशक ने कहा बजट में बुजुर्गों को आयकर रिटर्न में छूट देना सरकार का सराहनीय कदम है.

लखनऊ. दादी दादा फाउंडेशन नामक नागरिक समाज समूह ने 1 फरवरी को केंद्र सरकार द्वारा घोषित बजट में बुजुर्गों को आयकर रिटर्न में दी गई छूट को राहत भरा कदम बताते हुए इस फैसले का स्वागत किया है. 1 फरवरी 2021 को संसद में बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री निर्मिला सीतारमण ने बताया कि केवल पेंशन और ब्याज आय वाले 75 साल से ज्यादा के वरिष्ठ नागरिकों को इनकम टैक्स दाखिल करने की जरूरत नहीं होगी. 

दादी दादा फाउंडेशन के निदेशक मुनि शंकर पांडे ने केंद्र सरकार के इस फैसले को बुजुर्गों के लिए एक बड़ी राहत बताया है. 75 साल आयु वाले हमारे वरिष्ठ नागरिकों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण समय में मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. वरिष्ठ नागरिकों को मानसिक और शारीरिक आराम की आवश्यकता होती है और इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला दिया है. 

ई-कैबिनेट की ट्रेनिंग दिलाएंगे सीएम योगी, हाईटेक होंगे यूपी सरकार के मिनिस्टर्स

फाउंडेशन के निदेशक पांडे ने बताया कि बजट में सरकार द्वारा चिकित्सा पर फोकस किया गया है और उनका यह कदम देश में बुजुर्गों के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से लड़ने में एक कारगर कदम साबित होगा. दादी दादा फाउंडेशन बुजुर्गों के लिए काम करने वाली एक संस्था है जो उनके अधिकारों के बारे में अवगत कराने से लेकर उनको रहने खाने जैसी सुविधाएं दिलाने में भी मदद करती है. 

UP पंचायत चुनाव: निषाद पार्टी अकेले इलेक्शन लड़ेगी, BJP पर साधा निशाना 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें