शाइन सिटी कंपनी का इंडिया बिजनेस हेड बृजमोहन सिंह गिरफ्तार, किए 75 करोड़ हजम

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 10:54 AM IST
  • शाइन सिटी कंपनी के इंडिया बिजनेस हेड बृजमोहन सिंह समेत चार लोगों एसटीएफ ने गिरफ्तार किया गया है. सामने आ रही खबरों की माने तो बृजमोहन सिंह ने पहले स्काई ओशियन कंपनी बनाई और इसके बाद जनता के 75 करोड़ रुपये हजम कर लिए. वहीं इस कांड के सामने आने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया. जानिए क्या है पूरा मामला.
India Business Head Brijmohan Singh of Shine City Company arrested

रियल एस्टेट और इन्वेस्टमेंट के नाम पर जनता के 60 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम हजम करके भागने वाली शाइन सिटी कंपनी के इंडिया बिजनेस हेड बृजमोहन सिंह समेत चार लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. सामने आ रही खबरों की माने तो बृजमोहन सिंह काफी समय से शाइन सिटी कंपनी के एमडी राशिद नसीम की एक और फर्जी कंपनी स्काई ओशियन में रकम निवेश करने के नाम पर जनता को ठगने का काम कर रहा था. 

इतना ही नहीं खबरों की माने तो बृजमोहन सिंह और राशिद ने मिलकर केवल 2 साल के अंदर ही स्काई ओशियन कंपनी खोलकर जनता को 75 करोड़ रुपये का चुना लगा दिया. वहीं इस खबर के सामने आने के बाद एसटीएफ ने बुधवार शाम विभूतिखंड इलाके से बृजमोहन और उसके तीन साथियों को उस वक्त दबोचा जब वो कंपनी के और टीम लीडर के साथ किसी और के साथ ठगी के लिए मीटिंग करने जा रहा था. वहीं एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि बृजमोहन सिंह झारखंड के रांची का रहने वाला है. 

यूपी में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए 1329 पदों पर भर्तियां,जानें पूरी डिटेल्स

राशिद नसीम ने उसे स्काई ओशियन कंपनी का एमडी बनाया था. बृजमोहन के साथ पकड़ा गया बुलंदशहर का अंकित भी स्काई ओशियन कंपनी का एमडी था. साथ ही उन्होंने आगे बताया कि इनके अलावा दो और युवक झारखंड का गढ़वा निवासी मोहम्मद फैजान और महाराष्ट्र के सोलापुर में रहने वाला सुभाष तुकाराम देवकाते भी कंपनी के टीम लीडर थे. वहीं अब इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

अखिलेश यादव को CM योगी ने फोन कर दी जन्मदिन की बधाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें