Indian Air Force Recruitment: वायु सेना ने LDC, MTS, Mess Staff पद पर निकाली भर्ती, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 3:36 PM IST
  • भरतीय एयर फोर्स ने LDc, MTS और Mess स्टाफ पद पर 85 रिक्तियों के लिए भर्ती निकाली है. भारतीय वायुसेना की इस भर्ती की लास्ट डेट 30 अगस्त है.
Indian Air Force Recruitment वायु सेना ने LDC, MTS, Mess Staff पद पर निकाली भर्ती फुल डिटेल्स

लखनऊ. भारतीय वायु सेना ने एलडीसी, एमटीएस और मेस स्टाफ पद पर बंपर भर्ती निकाली है. इन पदों पर एयर फोर्स ने 85 रिक्तियां निकाली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. एयर फोर्स ने इस भर्ती के लके आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से भरने की सुविधा रखी है. इस भर्ती के लिए भारतीय वायु सेना से 30 जुलाई से आवेदन शुरू कर दिया है. जिसकी अंतिम तारीख 30 अगस्त है. 

भारतीय वायुसेना के नोटिफिकेशन के अनुसार कुक पद पर 5, मेस स्टाफ पर 9, मल्टी टास्किंग स्टाफ पर 17, हिंदी टाइपिस्ट पर 4, हाउस कीपिंग स्टाफ पर 15, लोवर डिवीजन क्लर्क पर 10, स्टोर कीपर पर 3, कारपेंटर पर 2, सिविलियन मेकैनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर पर 3 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए वायुसेना ने शैक्षणिक योग्यता पद अनुसार दसवीं, बारहवीं, स्नातक को डिग्री रखी है. इसका सलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट इत्यादि के आधार पर किया जाएगा. 

JEE Mains 3rd Exam Result: जेईई मेन्स तीसरे चरण की परीक्षा का रिजल्ट जल्द, जानें

बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन IAF अधिसूचना डाउनलोड करें इसे पढ़ें और पात्रता की जांच करें. IAF एप्लीकेशन फॉर्म के लिए आवेदन देने के लिए एयर फोर्स की वेबसाइट https://indianairforce.nic.in/ पर क्लिक करें. सभी विवरण भरें और सुनिश्चित करें कि कोई त्रुटि नहीं है. यदि आवश्यक हो तो दस्तावेज़, स्कैन की गई तस्वीरें और चित्र संलग्न करें. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें. अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र जमा करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें