Govt Job: वायु सेना में ग्रुप C के पदों पर भर्ती, नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 3:07 PM IST
  • भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी के लिए कई पदों पर भर्तियां निकली है. आवेदन की आखिरी तारीख 7 सितंबर है.
वायु सेना में ग्रुप C के लिए इन पदों पर भर्तियां

लखनऊ: भारतीय वायु सेना (IAF 2021) ने ग्रुप सी 282 पदों के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं. जो उम्मीदवार पदों इन के लिए इच्छुक हैं वह आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. इन पदों में कुक, लोअर डिवीजन क्लर्क, स्टोर कीपर, कारपेंटर, पेंटर कुक, लोअर डिवीजन क्लर्क, स्टोर कीपर, कारपेंटर, पेंटर शामिल हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय वायु सेना के आधिकारिक वेबसाइट indianairforce.nic.in पर दिए गए जानकारी को पढ़ कर करना होगा. आवेदन ऑफलाइन है. इन पदों पर आवेदन के लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है.

जरूरी योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से अपनी मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए. कुछ पदों के लिए, यह उम्मीद की जाती है कि उन्होंने किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से अपनी 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो या किसी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से कुछ समकक्ष डिग्री प्राप्त की हो. योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

BSF में स्पोर्ट्स कोटे के तहत जीडी कांस्टेबल के लिए हो रही भर्तियां, आवेदन शुरू

कैसे करें आवेदन

पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र ऑफलाइन जमा करने होंगे. उम्मीदवारों को संबंधित वायु सेना स्टेशन में आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र जमा करना होगा. उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र सामान्य डाक के माध्यम से भेज सकते हैं. स्पीड पोस्ट और कोरियर के माध्यम से भेजे जाने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवारों द्वारा आवश्यक दस्तावेज जैसे शैक्षणिक योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र, तकनीकी योग्यता के साथ दो पासपोर्ट आकार के फोटो जमा करने होंगे. नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें