इस बैंक में खाता है तो 1 अक्टूबर से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं तो फंस जाएगा पैसों का लेनदेन

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 9:08 PM IST
  • इंडियन बैंक ने अपने खाता धारकों से नया चेकबुक अप्लाई करने की गुजारिश की है. इंडियन बैंक ने यह गुजारिश इलाहाबाद बैंक का विलय होने के चलते की है. वहीं नया चेकबुक नहीं लेने वालों का 1 अक्टूबर के बाद से पैसे ट्रांसफर नहीं होगा,
इस बैंक में खाता है तो 1 अक्टूबर से पहले जरूर कर लें ये काम नहीं तो फंस जाएगा पैसों का लेनदेन

लखनऊ. यदि आपका बैंक खाता इंडियन बैंक में है तो आप जरूर ये काम करा लें. क्योंकि इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हो जाने के बाद बैंक में कई चीजों में बदलाव किया जा रहा है. जिसके चलते इंडियन बैंक ने अपने ग्राहकों को ट्वीट कर बताया कि वह जल्द से जल्द बैंक से संबंधित कामों को निपटा ले नहीं तो उनके काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जिसमें से मुख्य काम चेकबुक से जुड़ा हुआ है.

इंडियन बैंक ने अपने ग्राहकों को चेकबुक से संबंधित समस्या को लेकर ट्वीट कर बताया है. जिसमें बैंक ने पुराना चेकबुक की जगह पर नए चेकबुक को अप्लाई करने की गुजारिश की है. साथ ही यह भी बताया कि अगर कोई 1 अक्टूबर के बाद पुराना चेकबुक इस्तेमाल करता है तो उससे पैसे ट्रांसफर नहीं होंगे. ऐसे में ग्राहक 1 अक्टूबर से पहले नया चेकबुक अप्लाई करके ले लें. 

अब अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को देख पाएंगे भक्त, ऐसी होगी व्यवस्था

दरअसल इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में 1 अप्रैल को विलय हो गया है. जिसके चलते इलाहाबाद बैंक के एमआईसीआर कोड और चेकबुक 1 अक्टूबर से बन्द किया जा रहा है. ऐसे में बैंक ग्राहकों को नए चेकबुक के लिए आवेदन करना होगा. नहीं तो पैसे के लेन देन में उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है. इंडियन बैंक के अनुसार ग्राहक चेकबुक को ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते है. ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग के जरिए या अपने नजदीकी बैंक शाखा जाकर चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते है. नया चेकबुक मिल जाने के बाद आसानी से पैसों का लेनदेन कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें