यात्रीगण ध्यान दें! नॉन इंटरलॉकिंग के कारण 24 जनवरी तक इस रूट की 22 ट्रेनें रद्द

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 6:40 AM IST
  • अगर आप भी ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है. उत्तराटिया-परिवहन नगर-आलमबाग बाईपास लाइन और लखनऊ-आलमनगर सेक्शन पर आलमनगर-परिवहन नगर के बीच प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 22 ट्रेनें अलग-अलग तारीखों में रद्द रहेंगी. पहले इस लिस्ट को चेक कर लें, फिर यात्रा करने का प्रोग्राम बनाएं
फाइल फोटो

लखनऊ. अगर आप भी ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के उतरेटिया-ट्रांसपोर्टनगर-आलमनगर और आलमनगर स्टेशन से ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन तक नौ किमी रेल खंड का दोहरीकरण होना है. इसके लिए लखनऊ-शाहजहांपुर, बालामऊ सहित 22 ट्रेनें अलग-अलग तारीखों में रद्द रहेंगी. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने कहा कि अस्थायी तौर पर 23 जनवरी 2022 तक अलग-अलग तारीखों में ट्रेनों को रद्द किया गया है.

यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर भारतीय रेलवे की तरफ से कई कदम उठाए जाते हैं. ट्रेनों के डिब्बों में स्थाई या अस्थाई बढ़ोतरी के अलावा ट्रेनों के रूट्स में बदलाव या रद्द होने की जानकारी समय पर यात्रियों को दे दी जाती है. इसी को लेकर उत्तराटिया- परिवहन नगर-आलमबाग बाईपास लाइन और लखनऊ-आलमनगर सेक्शन पर आलमनगर-परिवहन नगर के बीच प्री नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. ऐसे में अगर आप भी यात्रा करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो पहले इस लिस्ट को चेक कर लें, फिर यात्रा करने का प्रोग्राम बनाएं.

UP चुनाव: सपा-RLD गठबंधन के 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, इन्हें मिला टिकट

इन ट्रेनों को किया गया रद्द 

पटना-जम्मूतवी-पटना अर्चना एक्सप्रेस 18-19 को

हावड़ा-अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस 15 से 22 तक

कोलकाता-जम्मूतवी-कोलकाता 19 से 24 तक

गंगासतलुज एक्सप्रेस 17 से 22 तक

त्रिवेणी एक्सप्रेस 19 से 24 तक

शाहजहांपुर-लखनऊ-शाहजहांपुर 18 से 23 तक

लखनऊ जं.-बालामऊ-लखनऊ जं 18 से 23 तक

वीरांगनालक्ष्मीबाई (झांसी)- लखनऊ जक्शन इंटरसिटी 18 से 23 तक

सीतापुर सिटी-कानपुर सेंट्रल बालामऊ जंक्शन 18 से 23 तक

कानपुर सेंट्रल-सीतापुर सिटी मेल एक्सप्रेस 18 से 23 तक

लखनऊ जं-कासगंज एक्सप्रेस 18 से 23 तक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें