IPL 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख जारी, लखनऊ-अहमदाबाद पर टिकी निगाहें

Smart News Team, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 10:59 PM IST
  • BCCI ने IPL 2022 के मेगा नीलामी की तारीख की घोषणा कर दी है। आईपीएल की मेगा नीलामी 7 और 8 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होंगी. जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद की टीम भी शामिल होगी.
IPL 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख जारी, लखनऊ-अहमदाबाद पर टिकी निगाहें

लखनऊ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के मेगा नीलामी की तारीख की घोषणा कर दी है. जिसके अनुसार आईपीएल की मेगा नीलामी 7 और 8 फरवरी को होगी. वहीं IPL की मेगा नीलामी बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. इसकी जानकरी  बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को दी. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी की स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में ही आयोजित किया जेगा. आईपीएल की दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में होगी.

देश में बढ़ते कोरोना वायरस और नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले को बढ़ते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल की मेगा नीलामी यूएई में किया जाएगा. लेकिन अब साफ ही गया है कि खिलाडियों की नीलामी भारत में ही होगा. इस बार मेगा नीलामी में 10 टीमें होंगी. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीम भी जुड़ गई है. जिन्हे ड्राफ्ट से तीन खिलाडियों को चुनने के लिए 25 दिसंबर तक का समय दिया गया है. जिसे BCCI अधिक समय दे सकता है. दरअसल अभी सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है.

IPL Lucknow: केएल राहुल कप्तान तो राशिद खान बनेंगे लखनऊ IPL टीम के उपकप्तान !

जानकारी के अनुसार आईपीएल को होने वाली यह नीलामी आखिरी हो सकती है. दरअसल अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं. उनका कहना है कि हर तीन साल में मेगा नीलामी होने से टीम संयोजन बिगड़ जाता है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल का कहना है कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है. वहीं खिलाडियों को निकालने के बाद टीम का संयोजन बगड़ जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें