21 जनवरी से फिर अयोध्या होकर गुजरेगी किसान एक्सप्रेस, रेलवे ने बदला रूट

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 4:43 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने फिर से किसान एक्सप्रेस का रूट बदलकर अयोध्या से कर दिया है. धनबाद से फिरोजाबाद के बीच चलने वाली किसान स्पेशल ट्रेन 21 जनवरी से अयोध्या से होकर गुजरेगी. फिलहाल किसान एक्सप्रेस वाराणसी, प्रतापगढ़ और रायबरेली के रूट पर चल रही है. 
21 जनवरी से किसान एक्सप्रेस अयोध्या से होकर गुजरेगी.

लखनऊ. अयोध्या के किसानों को भारतीय रेलवे ने किसान स्पेशल ट्रेन चलाकर सौगात दे दी है. 21 जनवरी से किसान एक्सप्रेस अयोध्या से होकर गुजरेगी. उत्तर रेलवे ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि धनबाद से फिरोजाबाद की बीच चलने वाली किसान एक्सप्रेस एक बार फिर से अयोध्या से होकर गुजरेगी.

धनबाद से फिरोजाबाद के बीच चलने वाली किसान एक्सप्रेस फिलहाल वाराणसी, प्रतापगढ़, रायबरेली के रास्ते जा रही है. आपको बता दें कि पहले ये किसान एक्सप्रेस अयोध्या से होकर ही गुजरती थी. ये ट्रेन अयोध्या के किसानों के लिए तो उपयोगी है ही इसके अलावा मजदूर और विद्यार्थियों के लिए काफी फायदेमंद होती है. जब ये ट्रेन अयोध्या से गुजरती थी तो हर रोज हजारो लोग इससे अपना सफर पूरा करते थे.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तय करेगा 11 करोड़ रामभक्तों से मिलने की तिथि

कोराना काल में ही भारतीय रेलवे ने इस किसान एक्सप्रेस का रूट अयोध्या से बदलकर वाराणसी, प्रतापगढ़ और रायबरेली कर दिया था. रेलवे के इस फैसले पर अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू यादव ने ऐतराज भी जताया था. रेलवे बोर्ड के चैयरमेन विनोद कुमार ने कहा कि किसान एक्सप्रेस को पुराने रूट से फिर से चलाने का निर्णय रेलवे बोर्ड ने लिया है. उन्होंने कहा कि 21 जनवरी से किसान स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग वाराणसी, जाफराबाद, अयोध्या, फैजाबाद, बाराबंकी और लखनऊ के रास्ते चलाई जाएगी.

लखनऊ: प्राइवेट स्कूल पढ़ाई के लिए तैयार, शासन को भेजा प्रस्ताव, ये होंगे नियम

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे का ये फैसला 21 जनवरी से लागू होगा. उसके पहले तक ये ट्रेन प्रतापगढ़, रायबरेली के रास्ते ही चलेगी. 21 जनवरी से धनबाद जाने वाली किसान स्पेशल 03308 ट्रेन लखनऊ सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी और फिरोजाबाद जाने वाली किसान स्पेशल ट्रेन 03307 लखनऊ दोपहर में 3 बजकर 25 मिनट पर आएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें