Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब सप्ताह में 6 दिन दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 11:14 AM IST
  • दिल्ली से लखनऊ आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब रेलवे में दोनों जगहों के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन के फेरों को बढ़ा दिया है. रेलवे के इस निर्णय से अगामी होली त्योहार पर दिल्ली-लखनऊ आने-जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. दरअसल, यह रेलगाड़ी प्रत्येक मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी.
फाइल फोटो

लखनऊ. दिल्ली से लखनऊ आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल अब रेलवे में दोनों जगहों के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन के फेरों को बढ़ा दिया है. रेलवे के इस निर्णय से अगामी होली त्योहार पर दिल्ली-लखनऊ आने-जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. यात्रियों की सुविधा के लिए रेलगाड़ी संख्या 82501/82502 लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली-लखनऊ जंक्शन तेजस एक्सप्रेस 8 मार्च से 3 मई के बीच अतिरिक्त फेरे लगाएगी. यह रेलगाड़ी प्रत्येक मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी.

तीन मई के बाद यह रेलगाड़ी अपने निर्धारित दिनों के अनुसार चलने लगेगी. यानी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी. दोनों दिशाओं से यह ट्रेन तीन मई के बाद प्रत्येक शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी.

कबाड़ में गाड़ी बेचने के लिए लखनऊ में खुलेगा स्क्रैप डिपो, परिवहन विभाग ने दी मंजूरी

हफ्ते के 6 दिन चलेगी तेजस एक्सप्रेस

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रेलगाड़ी संख्‍या 82501/82502 लखनऊ जं.-नई दिल्‍ली-लखनऊ जं. तेज़स एक्‍सप्रेस 8 मार्च 2022 से 03 मई 2022 तक अतिरिक्‍त फेरे लगायेगी और यह रेलगाड़ी प्रत्येक मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी. वहीं फिर इस तारीख के बाद इसका समय बदल जाएगा.

बता दें कि 3 मई 2022 से तेजस एक्सप्रेस फिर से अपने निर्धारित दिन यानी सप्‍ताह में चार दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. बता दें कि तेजस एक्सप्रेस भारतीय रेलवे को आधुनिक ट्रेन है, इसकी स्पीड 160 किमी प्रतिघंटा होती है. ये दिल्ली से लखनऊ तक चलने वाली ट्रेन है, इस ट्रेन के सभी डिब्बे में स्वचालित दरवाजे है, किसी ऑफिस या मॉल की तरह ही ट्रेन में चाय और कॉफी को मशीन भी हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें