लखनऊ: IRCTC देगा अंडमान-निकोबार घूमने का सुनहरा मौका, जानिए कैसे करें बुकिंग

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 9:29 AM IST
अगर आप अंडमान-निकोबार घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको जरुर पढ़नी चाहिए. शहरवासियों की डिमांड के चलते आआइआरआरसीटीसी (IRCTC) अगले महीने अंडमान-निकोबार के लिए टूर पैकेज बना रहा है. आइआरसीटीसी ने छह दिन की यात्रा का पैकेज का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए नई दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजा है.
File Photo 

लखनऊ: अगर आप अंडमान-निकोबार घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपको जरुर पढ़नी चाहिए. शहरवासियों की डिमांड के चलते आआइआरआरसीटीसी (IRCTC) अगले महीने अंडमान-निकोबार के लिए टूर पैकेज बना रहा है. आइआरसीटीसी ने छह दिन की यात्रा का पैकेज का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए नई दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजा है.

बताया जा रहा है कि शहरवासियों ने सबसे अधिक डिमांड अंडमान के टूर के लिए की है, जिसको ध्यान में रखते हुए आआइआरआरसीटीसी ये कदम बढ़ाया. आईआरसीटीसी ने लखनऊ से कनेक्टिंग उड़ान से अंडमान की सैर का प्रस्ताव भेजा है., जिसके तहत इसमें लखनऊ से कोलकाता तक पर्यटकों को आईआरसीटीसी विमान से जा सकते हैं. 

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रॉयल कैफे में बास्केट चाट का चखा स्वाद

कोलकाता में कालीघाट मंदिर और विक्टोरिया मेमोरियल की सैर कराने के बाद पर्यटकों को विमान से पोर्ट ब्लेयर पहुंचाने का काम किया जाएगा. इसके बाद पहुंचे आए यात्री पोर्ट ब्लेयर की ऐतिहासिक सेल्यूलर जेल में लाइट एंड साउंड शो, कोरबाइन कोव बीच, समुद्रिका म्यूजियम नेवल मैरीन, सागरिका इंपोरियम, हैवलाक में राधानगर बीच, कालापत्थर बीच, बराटांग आइलैंड में घूमने का आनंद उठा सकेंगे. वापसी करते समय में टुरिस्ट को पोर्ट ब्लेयर से कोलकाता जाना होगा और फिर वहां से वो लखनऊ से विमान में आएंगे.

इतने का होगा पैकेज

इस यात्रा का संभावित पैकेज दो व्यक्तियों के साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 52,600 रुपये होगा साथ ही तीन यात्रियों के ठहरने पर प्रति व्यक्ति 51,150 रुपये रहेगा. वहीं एक व्यक्ति के लिए इसका किराया 59,070 रुपये बताया जा रहा है. आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिन्हा ने बताया कि अंडमान के सैर की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर हो सकेगी. इसके लिए www.irctctourism.com वेबसाट पर जाना होगा, पूरी जानकारी मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें