यात्रियों के लिए खुशखबरी: इस दिन से पटरी पर लौटेगी लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 8:12 AM IST
  • कोरोना महामारी की दूसरी लहरी और यात्रियों की कमी के चलते बंद की गई तेजस एक्सप्रेस फिर से शुरू होने वाली है. तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से लखनऊ-नई दिल्ली के बीच और मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलेगी.
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण तेजस एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस और उससे सफर करने वाले यात्रियों को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से दोबारा शुरू होने वाली है. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते यात्रियों की संख्या में आई कमी को देखते हुए तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को भारतीय रेलवे की तरफ से बंद कर दिया गया था.

बता दें कि रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी के प्रस्ताव पर तेजस एक्सप्रेस की बहाली को मंजूरी दे दी है. तेजस एक्सप्रेस 7 अगस्त से लखनऊ-नई दिल्ली के साथ-साथ मुंबई-अहमदाबाद के बीच भी शुरू होगी. लखनऊ से नई दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस हफ्ते 4 बार चलेगी. 7 अगस्त से शुरू होने वाली ट्रेन में सीटों के लिए बुकिंग 25 अगस्त से शुरू होगी.

यूपी जनसंख्या नीति 2021-30 का CM योगी ने किया ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

बता दें कि 4 अक्टूबर 2019 को देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को शुरू किया गया था. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते आईआरसीटीसी बीते 4 अप्रैल से ट्रेन की आवाजाही पर अगले आदेश तक पाबंदी लगा दी थी. तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से नई दिल्ली के बीच हफ्ते में 4 दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. ट्रेन लखनऊ जंक्शन से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रवानी होगी और नई दिल्ली दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी. वहीं वापसी में ट्रेन नई दिल्ली से शाम 3 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी और लखनऊ रात 10 बजकर 5 मिनट पर पहुंचेगी.

UP जनसंख्या नई नीति पर सलमान खुर्शीद- BJP मंत्री बताएं, उनके कितने बच्चे नाजायज

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें