दीपावली छठ पर वेटिंग टिकट यात्रियों को राहत, दिल्ली से बिहार-लखनऊ कई ट्रेन शुरू

Uttam Kumar, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 8:19 AM IST
दीपावली और छठ पूजा में घर लौटने वालों के लिए राहत की खबर है. रेलवे यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. साथ ही जिन ट्रेनों में वेटिंग है, उसमे तत्काल सीटें बढ़ाई गई है. ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे भी लगाया जा रहा है. 
दीपावली और छठ को लेकर स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे. 

लखनऊ. दीपावली और छठ पूजा में घर लौटने वालों के लिए राहत की खबर है. रेलवे दिल्ली में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. ताकि किसी यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो. नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली शताब्दी समेत लखनऊ मेल, कैफियत, तेजस ट्रेन में लंबी वेटिंग चल रही है.

दीपावली और छठ पूजा को लेकर इन  दिनों उत्तर रेलवे के करीब 39 ट्रेनों से प्रतिदिन करीब 17 से 20 हजार यात्री लखनऊ आ रहे है. उत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए कई विकल्पों पर काम कर रही है. रेलवे की तरफ से जिन ट्रेनों में वेटिंग है, उसमे तत्कालs सीटें बढ़ाई गई है. साथ ही यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे भी लगा रही है. जिन ट्रेनों में वेटिंग डेढ़ सौ पार है, उसके बदले अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएगी.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

रेलवे आज से प्रतिदिन दिल्ली से बिहार वाया लखनऊ स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है:-

-ट्रेन नंबर 09632 आनंद विहार से जोगबनी व्यय लखनऊ  

-ट्रेन नंबर 09634 दिल्ली से कटिहार वाया लखनऊ   

-ट्रेन नंबर09650 आनंद विहार से सहरसा वाया लखनऊ 

-ट्रेन नंबर 01692 आनंद विहार से दरभंगा वाया लखनऊ 

 

बरौनी – एर्नाकुलमआठ तक रद्द, 

दक्षिण मध्य रेलवे के माणिकगढ़ बिहिरगांव  रेलखंड में विद्युतीकरण और तीसरी लाइन के निर्माण के चलते बरौनी – एर्नाकुलम एक से आठ नवंबर तक निरस्त रहेगी. सिकंदराबाद समेत अन्य ट्रेनें बदले रूट से चलेगी. जबकि कोचीवेली से दो, तीन, सात, और नौ नवंबर को दो घंटे छोड़कर ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें