छठ से पहले यात्रियों को राहत, बिहार को यूपी-दिल्ली, हैदराबाद से चलेंगी स्पेशल ट्रेन

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 9:20 PM IST
  • छठ पूजा के लिए देश के कोने-कोने से यात्री यूपी और बिहार की ओर रवाना हो रहे हैं. जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे बड़ी सौगात देते हुए हैदराबाद, दिल्ली, राजस्थान और लखनऊ से यूपी बिहार के लिए कई स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है. इन ट्रेनों का परिचालन 7 नवंबर से शुरू होगा.
छठ से पहले यात्रियों को राहत, बिहार से यूपी, दिल्ली, हैदराबाद चलेंगी कई स्पेशल ट्रेन (फाइल फोटो)

लखनऊ. छठ पूजा से पहले रेलवे बिहार और यूपी के प्रवासी यात्रियों को उपहार देने की तैयारी कर रहा है. रेलवे छठ के लिए आ रहे यात्रियों के लखनऊ, हावड़ा और हैदराबाद से बिहार और यूपी की कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है. 7 नवंबर से शुरू हो रही ये ट्रेन छठ के दौरान यात्रियों को यूपी और बिहार के कई शहरों तक ले जाएगी.

लखनऊ से इन चार तारीखों को जाएगी ट्रेन

लखनऊ से ट्रेन संख्या 01762 लखनऊ दरभंगा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन छठ पूजा के लिए किया जा रहा है. ये ट्रेन 6 नवंबर, 8 नवंबर, 11 नवंबर और 13 नवंबर को संचालित की जाएगी. ये ट्रेन लखनऊ से दोपहर 1 बजे चलेगी. जो गोरखपुर, नरकटियागंज होते हुए अगले दिन सुबह साढ़े 4 बजे दरभंगा पहुंचेगी. जहां से 01761 नबंर से दरभंगा लखनऊ स्पेशल के नाम से 7 नवंबर, 9 नवंबर, 12 नवंबर और 14 नवंबर को चलाई जाएगी. ये ट्रेन दरभंगा से सुबह 8 बजे निकलकर देर रात 2 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

छठ से पहले भारतीय रेलवे ने राजस्थान-यूपी के बीच चलाई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरा शेड्यूल

सिकंदराबाद से बलिया के लिए चलेगी ट्रेन

छठ को देखते हुए दक्षिण में हैदराबाद के सिकंदराबाद स्टेशन से 7 नवंबर को 07091 नबंर की सिकंदराबाद बलिया स्पेशल फेस्टिवल ट्रेन चलाई जाएगी. जो सिंकराबाद से रात को 11 बजकर 35 मिनट से निकलेगी और अगले दिन सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर बलिया पहुंचेगी. वहीं, ये ट्रेन 07052 नवंबर से बलिया सिकंदराबाद स्पेशल के नाम से बलिया से देर रात 2 बजकर 10 बजे निकलेगी और अगले दिन शाम 7 बजकर 15 मिनट में सिकंदराबाद पहुंचेगी.

मृतक के आश्रितों को दूसरे विभागों में मिल सकेगी अनुकंपा नौकरी, नियमावली में संशोधन किया

हावड़ा से जम्मू तवी को चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

छठ के लिए कलकत्ता और जम्मू तवी के बीच भी 8 नवंबर से स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की जा रही है. ये ट्रेन 01627 हावड़ा जम्मू तवी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन नाम से सुबह 8 बजे हावड़ा से निकलेगी और देर रात 2 बजे जम्मू-तवी पहुंच जाएगी. इसके साथ ही राजस्थान के उदयपुर से भी छठ को देखते हुए यूपी और बिहार के कई शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें