रक्षाबंधन पर बहनों को रेलवे का तोहफा, लखनऊ-दिल्ली समेत इन रूटों पर ट्रेन किराए में मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 7:52 PM IST
  • रक्षाबंधन से पहले इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन देश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है है. आईआरसीटीसी, रक्षाबंधन से पहले महिला यात्रियों को रेल टिकट पर 5 फीसद कैशबैक ऑफर के रूप में दे रहा है.
रक्षाबंधन पर बहनों को रेलवे का तोहफा, लखनऊ-दिल्ली समेत इन रूटों पर ट्रेन किराए में मिलेगी छूट(फाइल फोटो)

लखनऊ: रक्षाबंधन से पहले इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन देश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है है. आईआरसीटीसी, रक्षाबंधन से पहले महिला यात्रियों को रेल टिकट पर 5 फीसद कैशबैक ऑफर के रूप में दे रहा है. महिला यात्री यह ऑफर लखनऊ-दिल्ली के साथ अहमदाबाद-मुंबई रूट पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में इस्तेमाल कर सकती हैं.

बता दे कि आईआरसीटीसी का यह ऑफर 15 अगस्त से 24 अगस्त तक जारी रहेगा. इस दौरान महिला यात्रियों को रेल से सफर करने पर यह खास छूट दिया जाएगा. हालांकि यह ऑफर सिर्फ तेजस एक्सप्रेस के लिए ही बनाया गया है. महिला यात्री 15 अगस्त से 24 अगस्त के बीच अगर नई दिल्ली से लखनऊ और अहमदाबाद से मुंबई सफर करती हैं तो उनके रेल किराया पर 5% का कैशबैक ऑफर के रूप में दिया जाएगा. हालांकि यह ऑफर सिर्फ उन महिला यात्रियों पर ही लागू होगा जिन्होंने 15 अगस्त से पहले ही टिकट बुक कर लिया है.

यूपी चुनाव से पहले बसपा ने नियुक्त किए तीन प्रवक्ता, पार्टी का रखेंगे पक्ष

मालूम हो कि अभी के लिए तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में 4 दिन संचालित होती है. यह ट्रेन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को संचालित होती है. तेजस एक्सप्रेस नई दिल्ली से लखनऊ, लखनऊ से नई दिल्ली, अहमदाबाद से मुंबई और मुंबई से अहमदाबाद संचालित हो रही है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान तेजस एक्सप्रेस 4 महीने से ज्यादा समय के लिए रद्द थी. हालांकि, अब इसका परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें