यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! लखनऊ से दिल्ली चलने वाली तेजस एक्सप्रेस आज से बंद…

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Nov 2020, 9:32 AM IST
  • देश की पहली कोर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेक्स को बंद किया जा रहा है. ट्रेन को बंद करने का कारण यात्रियों की कमी है.  किराए  अधिक होने के कारण यात्री टिकट बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं प्रशासन को इसे बंद करना पड़ रहा है. अलावा शताब्दी और लखनऊ मेल भी इन दिनों यात्रियों की समस्या से जूझ रही हैं.
यात्रियों की कमी के कारण आज से अगले आदेश आने तक नहीं चलेगी लखनऊ-दिल्ली तेजस ऐक्सप्रेस.(फाइल फोटो) 

लखनऊ. सोमवार से लखनऊ से दिल्ली के बीच में चलने वाली  देश की पहली कोर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेक्स को बंद किया जा रहा है. आगले आदेश आने तक इसको बंद रखा जाएगा. ट्रेन को बंद करने का कारण यात्रियों की कमी है. फ्लैक्सी किराए अधिक होने के कारण यात्री टिकट बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं प्रशासन को इसे बंद करना पड़ रहा है. तेजस का संचालन आईआरसीटीसी कर रहा है और तमात तरह कि सुविधा के बावजूद इसमें यात्री रूचि नहीं ले पा रहे हैं. इसके अलाव कुछ अन्य ट्रेनें में भी इन दिनों सीटे खाली होने की समस्या देखी जा रही हैं 

यात्रियों की कमी के कारण रेलवे बोर्ड ने तय किया है कि 23 नवंबर से अगले आदेश आने तक इसे बंद रखा जाएगा. अंतिम ट्रेन रविवार को शाम साढ़े चार बजे लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी जिसमें मात्र 200 यात्री ही सफर कर रहे थे.  इसके बाद से इसे रोक दिया गया है. कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद पिछले महीने 17 अक्टुबर को तेजस को दीपावली के लिए चलाया गया था. उम्मीद  थी कि त्यौहार में लोग इसमें सफर करना पसंद करेंगे लेकिन यह संभव नहीं हो पाया. इसलिए अब इसे कुछ समय के लिए बंद किया जा रहा है. 

 लखनऊ: युवती को छेड़ने पर कंटेनर चालक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, आरोपी अरेस्ट

पहली तेजस ट्रेन चार अक्टुबर 2019 को चली थी और लॉकडाउन के कारण इसे बंद करना पड़ा था. तेजस के अलावा शताब्दी और लखनऊ मेल भी इन दिनों यात्रियों की समस्या से जूझ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें